लॉगिन

नए बदलावों के साथ लेक्सस ES 300h भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 59.71 लाख से शुरू

अपडेटेड लेक्सस ES 300h कैबिन के अंदर कुछ मामूली बदलाव के साथ आती है, और अब ऐप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो भी मानक हैं. कार अब रु. 21,000 महंगी हो गई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 12, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लेक्सस इंडिया ने ES 300h लक्ज़री सेडान को कुछ बदलाव के साथ भारत में पेश किया है. एंट्री-लेवल लेक्सस सेडान, जिसे भारत में असेंबल किया गया है के कैबिन में अब कुछ मामूली बदलाव देखने को मिलते हैं. इसके अलावा कंपनी ने टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी बदल दिया है, जो मानक के रूप में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को पेश करेगा. लेक्सस ES 300h को दो वैरियंट- एक्सक्लूसिव और लक्ज़री में पेश किया गया है और अब इनकी कीमत रु. 59.71 लाख और रु. 65.81 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तय की गई है.  कार अब पहले के मुकाबले रु. 21,000 हज़ार महंगी हो गई है.

    यह भी पढ़ें: 'विक्रम' की सफलता से खुश कमल हासन ने निर्देशक लोकेश कनगराज को लेक्सस ES 300h उपहार में दी

    बदलावों के साथ आई ES 300h को लॉन्च करते हुए, लेक्सस इंडिया के प्रेसिडेंट, नवीन सोनी ने कहा, “लेक्सस इंडिया ऐसे उत्पादों और सेवाओं को तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है जो हमारे समझदार मेहमानों की इच्छा के अनुसार अद्वितीय आराम और बेहतर प्रदर्शन प्रदान करते हैं. नई उन्नत ES निश्चित रूप से हमारे लक्जरी उपभोक्ताओं को नई तकनीक और डिजाइन के साथ आकर्षित करेगी जो हमें अद्भुत लेक्सस अनुभव प्रदान करने के हमारे प्रयास में आगे ले जाएगा."

    Lexus
    लेक्सस ES 300h को अब वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और वायर्ड एंड्राइड ऑटो सभी वेरिएंट्स में एक मानक फीचर के रूप में मिलता है।

    अपडेट्स की बात करें तो लेक्सस ES 300h अब बेहतर स्टोरेज स्पेस, एक नया जोड़ा गया लेक्सस डायनेमिक वॉयस रिकग्निशन फीचर, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और वायर्ड एंड्रॉइड ऑटो सभी वेरिएंट में एक मानक फीचर के रूप में आता है और उपयोगकर्ता के लिए नई 'प्रोफाइल फंक्शन' रजिस्टर करने के लिए आता है. अधिक व्यक्तिगत अनुभव के लिए स्वयं की अनुकूलित मल्टीमीडिया सेटिंग्स भी दी गई हैं.

    ES 300h में 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 240-वोल्ट इलेक्ट्रिक यूनिट के साथ आता है, जो इसे एक हाइब्रिड पावरट्रेन बनाता है. यह सिस्टम संयुक्त रूप से 214 बीएचपी 214 ताकत उत्पन्न करता है, जबकि अकेले इंजन से पीक टॉर्क 221 एनएम मिलता है. मोटर एक ऑटोमेटिक इलेक्ट्रॉनिक कंटीन्यूअस वेरिएबल ट्रांसमिशन या ई-सीवीटी के साथ आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें