लॉगिन

फोक्सवेगन पोलो, अमिओ और वेंटो के स्पोर्ट एडिशन भारत में लॉन्च, जानें तीनों कारों की कीमत

फोक्सवेगन ने इसे स्पोर्ट एडिशन का नाम दिया है और तीनों कारों को कुछ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ दोबारा बाज़ार में उतारा है. टैप कर जानें कारों की कीमतें?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 9, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवेगन ने भारत में अपनी तीन पसंदीदा कारों पोलो, अमिओ और वेन्टो के स्पेशल एडिशन लॉन्च कर चुकी है. कंपनी ने इसे स्पोर्ट एडिशन का नाम दिया है और फोक्सवेगन ने इन तीनों कारों को कुछ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ दोबारा बाज़ार में उतारा है. तीनों ही कारों में ग्लॉसी ब्लैक रूफ फॉइल और साइड फॉइल दी गई है, इसके साथ ही कार के पिछले हिस्से में ब्लैक फिनिश वाला स्पॉइलर के साथ कार्बन फिनिश वाले ओवीआरएम कैप लगाए हैं. कंपनी ने तीनों कारों में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और इसी के एबज में कंपनी ने कार की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं किया है. फोक्सवेगन की स्पोर्ट एडिशन पोलो, अमिओ और वेंटो भारत की सभी फोक्सवेगन डीलरशिप पर उपलब्ध होगी. पोलो की शुरुआती कीमत 5.41 लाख रुपए, अमिओ की शुरुआती कीमत 5.50 लाख रुपए और वेंटो की शुरुआती कीमत 10.70 लाख रुपए है.

    ये भी पढ़ें : टाटा टिगोर बज़ एडिशन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन इंटरनेट पर हुए लीक
     
    फोक्सवेगन इंडिया ने अपनी हैचबैक पोलो के साथ 1.2-लीटर वाला 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देना बंद कर दिया है, अब कार के साथ 1.0-लीटर का 3-सिलेंडर वाला एमपीआई इंजन दिया जा रहा है. 1.2-लीटर इंजन के मुकाबले नया इंजन ज़्यादा माइलेज देता है और एआरएआई ने इसे अपने इसकी पुष्टि भी कर दी है. कार का 102-लीटर इंजन 16.47 kmpl माइलेज देता था, वहीं कार का 1-लीटर इंजन 18.78 kmpl का माइलेज दे रहा है. हालांकि आकार के मामले में पोलो का नया इंजन पुराने के मुकाबले छोटा है, लेकिन पावर के मामले में यह पुराने इंजन के समान 75 ब्रेक हॉर्स पावर (bhp) जनरेट करता है. टॉर्क की बात करें तो 110 Nm के मुकाबले नया इंजन 95 Nm के साथ थोड़ा कम टॉर्क जनरेट करता है.

    ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी सिआज़ फेसलिफ्ट टेस्टिंग के समय हुई स्पॉट, जानें कितनी बदली सिडान
     
    फोक्सवेगन अमिओ में समान इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कंपनी की पोलो में उपयोग हुआ है. इस मौके पर बात करते हुए फोक्सवेगन पैसेंज कार्स इंडिया के डायरेक्टर स्अीफन नैप ने बताया कि, “फोक्सवेगन की पूरी कार लाइन और इसके लक्षण बीईएस्पोर्ट कैंपेन से जुड़े हुए हैं, इसीलिए भारतीय ग्राहकों की मांग और इच्छाओं के हिसाब से हम कारों के साथ ऑफर्स मुहैया कराते हैं. हमारे स्पेशन एडिशन के साथ हमारा लक्ष्य इस स्पोर्ट सीज़न में ग्राहकों को मज़ेदार और बेहतरीन ड्राइविंग का अनुभव कराना है.”
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें