लॉगिन

फोक्सवैगन टाइगुन एसयूवी को पहली बार भारत में परीक्षण करते देखा गया

टाइगुन के एक प्रोटोटाइप मॉडल को पहली बार भारतीय सड़कों पर परीक्षण के लिए देखा गया है. यह देश में कंपनी का अगला बड़ा लॉन्च है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 31, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आगामी टाइगुन SUV भारत में फोक्सवैगन का अगला बड़ा लॉन्च होगी. जर्मनी की कार निर्माता ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कॉम्पैक्ट एसयूवी की एक झलक दिखाई थी. एसयूवी को पहले से ही कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर डाल दिया गया है और अगले कुछ महीनों में इसकी बाज़ार में बिक्री पर जाने की उम्मीद है. और अब हाल ही में टाइगुन के एक प्रोटोटाइप मॉडल को पहली बार भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है.

    tn3h7o6

    फॉक्सवैगन टाइगुन SUV कंपनी के MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी.

    जैसा कि जासूसी तस्वीरों में देखा गया है, परीक्षण मॉडल में मुख्य फीचर्स को छिपाते हुए भारी तरह से ढका गया है. लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि प्रोटोटाइप टेल लैंप के अलावा स्कोडा कुशक से काफी मिलता जुलता है. टेललाइट डिजाइन प्रोडक्शन से पहले वाले मॉडल के समान है जिसे पिछले साल 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था.

    यह भी पढ़ें: भारत पहुंचने से पहले ही बिका फोक्सवैगन टी-रॉक कॉम्पैक्ट SUV का दूसरा जत्था

    ivjnah6

    कार के प्रोडक्शन से पहले वाले मॉडल को 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था. 

    आने वाली फॉक्सवैगन टाइगुन SUV कंपनी के MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसका इस्तेमाल VW ग्रुप के आने वाले कई मॉडल, जैसे कि स्कोडा कुशक में किया जाएगा. एसयूवी टी-क्रॉस से अपनी प्रेरणा लेती है, जो पहले से ही कई देशों में बिक्री पर है. नई टाइगुन को लेटे हुए क्रोम स्लैट्स के साथ एक बड़ी ग्रिल, एलईडी डीआरएलएस के साथ एलईडी हेडलाइट्स, दमदार बोनट, बड़े एयर इंटेक्स, फॉग लैंप, स्पोर्टी अलॉय व्हील और रुफ रेल जैसे कई फीचर मिलेंगे. पीछे की तरफ, एलईडी टेललैंप्स को जोड़ती हुई रिफ्लेक्टिव स्ट्रिप मिलेंगी जिनकी कॉन्सेप्ट मॉडल के समान होने की उम्मीद है. यहां क्रोम और सिल्वर डिटेल्स का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

    सूत्र

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें