लॉगिन

2024 तक अपने प्री-ओन्ड कारों के व्यापार को पूरे भारत में विस्तारित करेगा वॉल्वो

वॉल्वो कार्स इंडिया को उम्मीद है कि उसकी कम से कम एक तिहाई बिक्री यूज्ड कार कारोबार से आएगी. कंपनी पुरानी कारों को 'वॉल्वो सेलेक्ट' नाम का एक अलग वर्टिकल के माध्यम से बेचती है जो भारत में दो डीलरशिप पर मौजूद हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 27, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो कार्स इंडिया ने कहा है कि वह 2024 की शुरुआत तक पूरे भारत में अपने प्री-ओन्ड कार कारोबार का विस्तार करना चाहती है. कंपनी, जिसने हाल ही में भारतीय बाजार में नई कारों का एक समूह लॉन्च किया है, जिसमें एक्ससी 40 फेसलिफ्ट भी शामिल है. कंपनी को एक बार नेटवर्क पूरी तरह से ठीक हो जाने के बाद यूज्ड कार व्यवसाय से कम से कम एक तिहाई वॉल्यूम की उम्मीद है. विश्व स्तर पर, स्वीडिश कार निर्माता 'वॉल्वो सेलेक्ट' नाम से एक अलग प्री-ओन्ड कारों की बिक्री करता है और कंपनी ने हाल ही में इसे भारत में दो डीलरशिप के साथ लॉन्च किया है.

    यह भी पढ़ें: वॉल्वो ने भारत में XC90 प्लग-इन हाइब्रिड एसयूवी की बिक्री रोकी

    प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) के साथ बात करते हुए, वॉल्वो कार्स इंडिया की एमडी, ज्योति मल्होत्रा ​​ने कहा, “हमने भारत में दो डीलरों के साथ अपने प्री-ओन्ड वाली प्रमाणित कार प्लेटफॉर्म वॉल्वो सेलेक्ट के लिए एक पायलट शुरू किया है. हम इसे चरणों में विस्तारित करना चाहते हैं, और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि प्लेटफॉर्म हमारे नेटवर्क में 2023 या 2024 की शुरुआत में हो.

    Volvoवॉल्वो कार्स इंडिया की एमडी ज्योति मल्होत्रा ​​को उम्मीद है कि इसका कम से कम एक तिहाई वॉल्यूम यूज्ड कार प्लेटफॉर्म से आएगा

    मल्होत्रा ​​का कहना है कि अगर वाहन निर्माताओं द्वारा इस सेग्मेंट को संचालित किया जाता है, तो पुरानी कारों की मात्रा बहुत अधिक बढ़ सकती है. उनके अनुसार, जब पुरानी कार खरीदने की बात आती है, तो ग्राहक गुणवत्ता, आश्वासन, वारंटी और निर्माताओं द्वारा सही निरीक्षण चाहते हैं. इस तरह विक्रेता को कार की सही कीमत मिल जाती है, जबकि खरीदार को सही कीमत के अलावा गुणवत्ता और मूल्य भी मिलता है. इसी तरह के मॉडल पर वॉल्वो कार्स इंडिया काम कर रहा है, ज्योति मल्होत्रा ​​कहते हैं उन्हें उम्मीद है कि भारत में पूरे नेटवर्क में काम करने के बाद वॉल्वो कारों की मात्रा का कम से कम एक तिहाई पुरानी कार प्लेटफॉर्म से आएगा.

    नए कार व्यवसाय के लिए, वॉल्वो कार्स इंडिया की कुल बिक्री 2021 में 1,724 इकाइयों की थी, जो एक साल पहले बेची गई 1,361 कारों की तुलना में 27 प्रतिशत अधिक थी और कंपनी 2022 को लेकर भी आशावादी है. पीटीआई के साथ बात करते हुए, मल्होत्रा ​​​​ने कहा कि 2022 की पहली छमाही में 800-विषम इकाइयों में सालाना 17 प्रतिशत की वृद्धि के साथ अच्छी मांग देखी गई है. उन्होंने कहा, वर्ष की जुलाई-दिसंबर की अवधि में बिक्री में 25% की वृद्धि देखी जा सकती है. उन्होंने कहा, "मांग-वार, यह बेहतर है क्योंकि हमारे पास अच्छा ऑर्डर है, लेकिन अभी भी आपूर्ति में बाधा है." मल्होत्रा ​​का अनुमान है कि कंपनी वर्ष (2022) को लगभग 1,900- 2,000 कारों पर बंद कर सकती है, जो उनके विचार में, आपूर्ति-श्रृंखला की बाधाओं को देखते हुए "सभ्य विकास" होगा.

    2022 इंडियन ब्लू बुक (आईबीबी) के अनुसार, प्रयुक्त कार उद्योग का मूल्य 23 बिलियन डॉलर, रु। FY2021-22 वित्तीय वर्ष के दौरान लगभग 1,83,251 करोड़। वित्त वर्ष 2026-27 तक इस खंड के 19.5 प्रतिशत की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर या सीएजीआर से बढ़ने और विस्तार होने की उम्मीद है, जो एक वर्ष में 8 मिलियन यूनिट की मात्रा प्राप्त करता है। FY2022 में भारत के यूज्ड कार बाजार की कुल मात्रा लगभग 4.4 मिलियन यूनिट थी.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 27, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें