लॉगिन

भारत में लॉन्च हुई वॉल्वो की वी90 क्रॉस कंट्री, Rs. 60 लाख शुरूआती एक्सशोरूम कीमत

वॉल्वो ने आज भारत में अपनी नई लग्ज़री क्रॉसओवर वी90 क्रॉस कंट्री लॉन्च कर दी है. दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 60 लाख रुपए है. कार अपनी रेंज के लग्ज़री ब्रांड्स जैसे मर्सडीज़, बीएमडब्ल्यू और ऑडी से मुकाबला करेगी. कीमत के हिसाब से इसमें हाईटेक लग्ज़री फीचर्स दिए गए हैं. जानें कौन से हैं वो फीचर्स?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 12, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • वॉल्वो की नई वी90 एक लग्ज़री क्रॉसओवर है जिसमें दमदार इंजन लगा है
  • इस कार की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 60 लाख रुपए से शुरू होती है
  • देखने में कार की हाइट कम है लेकिग ग्राउंड क्लियरेंस हैक्सा से ज्यादा है
वॉल्वो ने भारत में अपनी हाईटेक फीचर्स वाली महंगी V90 क्रॉस कंट्री लॉन्च कर दी है. कंपनी की इस लग्ज़री क्रॉसओवर की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 60 लाख रुपए है. वॉल्वो की नई V90 CC मुख्य रूप से S90 सिडान पर बेस्ड है और 2017 एनडीटीवी डिज़ाइन और प्रिमियम कार ऑफ दी इयर का खिताब दिया गया है. वॉल्वो ने इस कार से लग्ज़री ब्रांड्स मसलन, मर्सडीज़-बैंज़, बीएमडब्ल्यू और ऑडी को कच्छा कॉम्पिटिशन दिया है. इस कार को बॉलिवुड एक्टर रणदीप हूडा ही मौजूदगी में लॉन्च किया गया.
 
volvo v90 cross country launch
 
ये हाईटेक फीचर्स बनाते हैं इस क्रॉसओवर को लग्ज़री

वॉल्वो ने इस कार में पार्किंग असिस्ट, लेन असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट इंफोटेनमेंट सिस्टम, सिट सेफ्टी, हलि-स्टार्ट असिस्ट, हलि-डीसेंट कंट्रोल और 7 एयरबैग्स दिए हैं. इन सभी फीचर्स के साथ कार में अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसा सेमी-ऑटोनोमस ड्राइविंग फीचर भी दिया है. अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल एक रडार की तरह है जो सामने चल रहे व्हीकल और कार की स्पीड के हिसाब से काम करता है. यह कार वृद्ध लोगों के लिए भी अच्छा ऑप्शन है क्योंकि इसकी सिटिंग और अंदर बाहर जाने में ज्यादा परेशानी नहीं होती.
 
volvo v90 cross country interior
 
इस लग्ज़री क्रॉसओवर में कंपनी ने दिया है पावरफुल इंजन

वॉल्वो V90 क्रॉस कंट्री में 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया है जो डी5 टैक्नोलॉजी ये लैस है और 235 bhp पावर जनरेट करता है. बता दें कि यह कार कंपनी की ही S90 और XC90 से ज्यादा पावरफुल इंजन वाली है. कंपनी ने इस कार को ऑल-व्हील-ड्राइव रखा है और स्टैंडर्ड एयर राइड सस्पेंशन भी दिया गया है. इस कार की हाइट भले ही कम दिखती हो लेकिन ग्राउंड क्लियरेंस 210 एमएम है जो भारतीय सड़कों के हिसाब से काफी है और टाटा हैक्सा जैसी एसयूवी से भी ज्यादा है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

वॉल्वो V90 क्रॉस कंट्री पर अधिक शोध

लोकप्रिय वॉल्वो मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें