लॉगिन

वॉल्वो XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी की भारत में डिलेवरी शुरू हुई

भारत में ऑल-इलेक्ट्रिक XC40 रिचार्ज के पहले मालिक अजय मोकारिया, एमडी, श्री मारुति कूरियर सर्विस हैं. वॉल्वो कार इंडिया की एमडी ज्योति मल्होत्रा ​​ने गुजरात में एक ग्राहक को ईवी डिलेवर की.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 9, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो कार्स इंडिया ने आज से अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन, XC40 रिचार्ज की डिलेवरी शुरू करने की घोषणा की है. वॉल्वो कार इंडिया के एमडी ज्योति मल्होत्रा ​​ने गुजरात के एक ग्राहक को पहली वॉल्वो XC40 रिचार्ज सौंपी. भारत में ऑल-इलेक्ट्रिक XC40 रिचार्ज के पहले मालिक श्री मारुति कूरियर सर्विस के एमडी अजय मोकारिया बने हैं. वॉल्वो XC40 रिचार्ज भी भारत की पहली स्थानीय रूप से असेंबल की गई लक्ज़री इलेक्ट्रिक एसयूवी है और इसका प्रोडक्शन बेंगलुरु, कर्नाटक में कंपनी के प्लांट में किया जाता है.

    यह भी पढ़ें: भारत में बनी वॉल्वो XC40 रीचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी कंपनी के प्लांट में बनकर निकली

    Volvo

    डिलेवरी की शुरुआत के बारे में बात करते हुए, वॉल्वो कार इंडिया के एमडी, ज्योति मल्होत्रा ​​​​ने कहा, “वॉल्वो में हम सभी के लिए यह वास्तव में एक मील का पत्थर है कि भारत में असेंबल की गई इलेक्ट्रिक XC40 रिचार्ज लक्ज़री एसयूवी की पहली डिलेवरी की जा रही है. यह डिलेवरी ऐतिहासिक है क्योंकि यह न केवल 2030 तक एक ऑल-इलेक्ट्रिक कार कंपनी बनने की दिशा में हमारी यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है, बल्कि यह पहली कार भी होगी जो हमारे महत्वाकांक्षी ऑनलाइन डायरेक्ट सेल्स मॉडल के तहत दी जा रही है. XC40 रिचार्ज की प्रतिक्रिया वास्तव में उत्साहजनक रही है क्योंकि बुकिंग शुरू होने के 2 घंटे के भीतर 150 कार ऑर्डर ऑनलाइन प्राप्त हुए हैं. मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारे पास पहले से ही करीब 500 ऑर्डर हैं और हम साल के अंत से पहले उनमें से लगभग 100 की डिलेवरी करेंगे. बाकी ग्राहकों को उनकी कारें अगले साल के दौरान मिल जाएंगी."


    XC40 रिचार्ज इस साल 26 जुलाई को ₹55.90 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) में लॉन्च किया गया है. कंपनी का कहना है कि उसके पहले ईवी को भारत में लग्जरी कार खरीदारों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और उसे 27 जुलाई को बुकिंग शुरू होने के कुछ ही घंटों के भीतर 150 कारों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर प्राप्त हुए थे. XC40 रिचार्ज 418 किमी की दावा की गई रेंज प्रदान करती है.

    2030 तक, कंपनी विशेष रूप से पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों की पेशकश करना चाहती है और हाइब्रिड सहित पारंपरिक ईंधन वाले सभी वाहनों को चरणबद्ध तरीके से बंद करने की योजना रखती है. यह कंपनी की विश्वव्यापी जलवायु योजना के अनुरूप है, जिसका उद्देश्य लगातार ठोस कार्रवाई के माध्यम से प्रति कार जीवन चक्र कार्बन पदचिह्न को कम करना है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 9, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें