लॉगिन

ह्यूंदैई ने अपने सर्विस नेटवर्क में पर्यावरण संरक्षण के कई कदम उठाए

कंपनी अपनी वर्कशॉप्स में कई पर्यावरण-अनुकूल प्रक्रियाओं का पालन कर रही है, जैसे बिना पानी के कार की धुलाई और बारिश के पानी को बचाना.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दुनिया भर में ऑटोमोबाइल कंपनियां कई एसे कदम उठा रही हैं जो किसी न किसी तरह से पर्यावरण को सुरक्षित रखने में मदद करते हैं. भारत में भी कई वाहन निर्माता प्राकृतिक संसाधनों को बचाने में सक्रिय रूप से शामिल हैं और विश्व पर्यावरण दिवस पर ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने एक एसी ही पहल शुरू की है. कंपनी अपने सर्विस नेटवर्क में कई ऐसी प्रक्रियाओं का उपयोग कर रही है जिनसे पर्यावरण को बचाने में मदद मिल सके. इसमें बारिश के पानी को बचाना, एलईडी लाईट और सोलर पैनल का उपयोग और जल जनित पेंट सिस्टम शामिल हैं. कंपनी कचरा प्रबंधन पर अपने वर्कशॉप के कर्मचारियों के बीच जागरूकता पैदा करने की भी कोशिश कर रही है.

    si2cef5g

    ह्यूंदैई भारत में कोना इलेक्ट्रिक कार बेचती है, जो पर्यावरण संरक्षण की तरफ एक महत्वपूर्ण कदम है

    ह्यूंदैई ग्रीन मोबिलिटी के विचार को बढ़ावा देने के लिए देश में सभी वर्कशॉप में विश्व पर्यावरण दिवस समारोह शिविर आयोजित कर रही है. कंपनी के सेल्स, मार्कटिेंग और सर्विस के निदेशक, तरुण गर्ग ने कहा, "हम पर्यावरण की बदलती आवश्यकताओं के लिए हमेशा समाधानों के साथ तैयार रहते हैं, हम निरंतर प्रयास कर रहे हैं कि वाहन की सर्विसिंग के पर्यावरण के अनुकूल साधनों का उपयोग करने वाले स्वच्छ वातावरण से गुजरें."

    यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस से लड़ रहे योद्धाओं के लिए ह्यूंदैई की ख़ास पेशकश

    इस पहल का एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू बिना पानी के कार वॉश को बढ़ावा देना है. कंपनी के अनुसार यह हर कार को धोने में 120 लीटर पानी बचाता है. कंपनी के हिसाब से देश भर में अपने पूरे बिक्री और सर्विस नेटवर्क वह पिछले 3 वर्षों में 320 मिलियन लीटर पानी बचा पाई है. अब तक कुल 28 लाख एसी धुलाई प्रक्रियाएं की जा चुकी हैं. विश्व पर्यावरण दिवस पर, कंपनी "टाइम फॉर नेचर" थीम पर बच्चों के लिए ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन करते हुए शारुम पर आने जाने ग्राहकों को पौधे भी बांट रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें