लॉगिन

विश्व पर्यावरण दिवस 2021: देश में जल्द लॉन्च होने वाले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर

आज विश्व पर्यावरण दिवस पर हम आपको बता रहे हैं ऐसे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के बारे में जिन्हें जल्द ही बाज़ार लॉन्च किया जाएगा. महामारी के कारण इनमें से कुछ में देरी हुई है, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि ये इस साल ही लॉन्च हो जाएंगे.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्टिर्क टू-व्हीलर्स का चलन लगातार बढ़ता जा रहा है और बाज़ार में एथर 450एक्स, बजाज चेतक, टीवीएस आई क्यूब और रिवोल्ट आरवी300 जैसे कई बढ़िया इलेक्टिर्क टू-व्हीलर्स पहले से ही बिक्री पर हैं. आज विश्व पर्यावरण दिवस पर हम आपको बता रहे हैं कुछ और इलेक्टिर्क टू-व्हीलर्स के बारे में जिन्हें जल्द ही बाज़ार लॉन्च किया जाएगा. महामारी के कारण इनमें से कुछ में देरी हुई है, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि ये इलेक्ट्रिक वाहन इस साल ही लॉन्च हो जाएंगे.

    यह भी पढ़ें: विश्व पर्यावरण दिवस 2021: इस साल लॉन्च होंगी यह इलेक्ट्रिक कारें

    सिंपल एनर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटर

    9vbp042s

    बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप सिंपल एनर्जी भारत के स्वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्त को कंपनी का सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी. मार्क 2 कोडनाम वाले इस लंबी दूरी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा होने की उम्मीद है, साथ ही इसपर 240 किमी रेंज का दावा किया गया है.

    ओकिवाना Oki 100

    21q4kc88

    Okinawa Oki100 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए तैयार हो रही है. बाइक में नई डिजाइन के साथ एक मिनी-बाइक के आयाम हैं जो आपको पुरानी डुकाटी मॉन्स्टर की याद दिलाएंगे. इसका प्रदर्शन एक पारंपरिक 125 सीसी मोटरसाइकिल के जैसा होने की उम्मीद है, इसलिए यहां 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड और लगभग 150 किमी की रेंज यहां मिल सकती है. बाइक की कीमत रु 1 लाख के आसपास रखी जा सकती है

    सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक

    mdg7gt6g

    सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया भी अगले कुछ महीनों में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक, दिखने में लगभग पेट्रोल इंजन वाले बर्गमैन स्ट्रीट जैसी ही है और इसे हाल के समय में कई बार परीक्षण करते हुए देखा गया है. इन तस्वीरों को देखकर लगता है कि स्कूटर लगभग उत्पादन के लिए तैयार है. हालांकि आंकड़ो और कीमतों पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है, फिर भी, हम लगभग 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 75-80 किमी की रेंज की उम्मीद करते हैं.  

    ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

    0f8dsd9g

    ओला इलेक्ट्रिक भी अपना पहला स्कूटर बनाने पर काम कर रही है, जिसके इस साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है. यह Etergo Appscooter जैसा दिखता है जिसपर यह आधारित है. ओला ने पिछले साल एम्स्टर्डम स्थित एटरगो को ख़रीदा था और कंपनी तमिलनाडु में दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया फैक्ट्री का निर्माण कर रही है. स्कूटर को भारत से अन्य देशों में निर्यात भी किया जाएगा. अभी तक इसके आंकड़ों और कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

    Calendar-icon

    Last Updated on June 5, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें