लॉगिन

यामाहा ने फसीनो 125 FI की कीमत पहली बार बढ़ाई, दाम में हुआ मामूली इज़ाफा

यामाहा मोटर इंडिया ने फसीनो 125 एफआई की कीमत में इज़ाफा किया है. स्कूटर की बढ़ी हुई कीमत कंपनी ने वेबसाइट पर उपलब्ध कराई है. जानें कितनी बढ़ी कीमत?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यामाहा मोटर इंडिया ने फसीनो 125 एफआई की कीमतों में इज़ाफा कर दिया है. स्कूटर की बढ़ी हुई कीमत कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है और यामाहा फसीनो 125 एफआई की शुरुआती कीमत अब 67,230 रुपए हो गई है जो इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट के लिए है. कंपनी ने स्कूटर के दाम में 800 रुपए की बढ़ोतरी की है. फसीनो 125 एफआई को पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया गया था और तब भारत में इसकी एक्सशोरूम कीमत 66,430 रुपए रखी गई थी. फसीनो 125 एफआई अब यामाहा की एंट्री लेवल स्कूटर बन गई है क्योंकि कंपनी ने 2020 की शुरुआत में अपनी 110सीसी स्कूटर की बिक्री बंद कर दी है. नई स्कूटर की डिलिवरी यामाहा मोटर इंडिया ने फरवरी 2020 में शुरू की है.

    vt73holg125cc मॉडल को रेट्रो थीम की डिज़ाइन लैंग्वेज दी गई है

    कीमतों में इज़ाफा करने के अलावा फसीनो 125 FI को समान ही रखा गया है. नई यामाहा फसीनो 125 एफआई में 125सीसी का ब्ल्यू कोर सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन लगाया गया है जो 8 बीएचपी पावर और 9.7 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. यामाहा का कहना है कि नई स्कूटर में लगा इंजन फिलहाल बेची जा रही 113सीसी इंजन से 30प्रतिशत से ज़्यादा दमदार है, वहीं नई स्कूटर का माइलेज 58 किमी/लीटर होने का दावा किया गया है जो पिछले मॉडल के मुकाबले 16प्रतिशत अधिक है. यामाहा फसीनो 125 एफआई नए स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन के साथ आती है और इसे ट्रैफिक मोड भी दिया गया है जो जाम की स्थिति में बेहतर काम करता है.

    ये भी पढ़ें : होंडा ने खामोशी से बढ़ाए एक्टिवा 125 BS6 के दाम, नई कीमतें ₹ 68,042 से शुरू

    ao2dlrmsकीमतों में इज़ाफा करने के अलावा फसीनो 125 एफआई को समान ही रखा गया है

    यामाहा मोटर इंडिया ने नई स्कूटर में नया स्टार्ट मोटर जनरेटर भी दिया है जो स्कूटर स्टार्ट करने पर बहुत कम आवाज़ करता है. 113सीसी मॉडल के मुकाबले 125सीसी मॉडल को रेट्रो थीम की डिज़ाइन लैंग्वेज दी गई है जो मैटेलिक कलर ऑप्शन और बहुत सी क्रोम डिटेलिंग के साथ आता है. स्कूटर में 12-इंच अलॉय-व्हील्स दिए गए हैं जो यूनिफाइड ब्रेकिंग सिस्टम या सीबीएस के साथ आता है. इसके अलावा नई फसीनो साइड-स्टैंड कटऑफ स्विच, मल्टी फंक्शनल की, फोल्डेबल हुक्स, यूएसबी चार्जिंग और कई फीचर्स के साथ आई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें