लॉगिन

येज़्दी एडवेंचर, स्क्रैम्बलर और रोडकिंग बाइक्स विज्ञापन शूट के दौरान देखी गईं

येज़्दी जल्द ही भारतीय बाज़ार में तीन नई बाइक एडवेंचर, स्क्रैम्बलर और रोडकिंग को लॉन्च करेगी. जिनका मुक़ाबला न केवल रॉयल एनफील्ड बल्कि बेनेली, होंडा और ट्रायम्फ से भी होगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    येज़्दी ब्रांड क्लासिक लीजेंड्स की छत्रछाया में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है और कंपनी की पहली पेशकश को ऑनलाइन लीक हुई तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है. यह तस्वीरें बाइक्स के विज्ञापन शूट की हैं. एडवेंचर टूरर का मुक़ाबला बाज़ार में रॉयल एनफील्ड हिमालयन से होगा और इसे पेट्रोल टैंक और पैनियर्स के पास लगे जेरी कैन के साथ देखा जा सकता है. दिलचस्प बात यह है कि येज़्दी एडवेंचर पहली नज़र में लगभग हिमालय के समान ही दिखती है.

    यह भी पढ़ें: नए मॉडल के साथ फिर से लॉन्च होगा बीएसए मोटरसाइकिल ब्रांड

    fh1tglhoयेज़्दी एडवेंचर में गोल LED हेडलैंप और उसके बीच में ट्रायम्फ से प्रेरित ‘Y' मोटिफ मिलता है.

    तस्वीरों से डिज़ाइन के बारे में बहुत कुछ पता चलता है. बाइक में गोल LED हेडलैंप और उसके बीच में ट्रायम्फ से प्रेरित ‘Y' मोटिफ लगा है. इसमें हाई और लो-सेट फ्रंट फेंडर दोनों हैं. हैंडलबार को कवर करने वाले हैंडगार्ड भी हैं जो हमें उम्मीद है कि स्टैंडर्ड मॉडल से आएंगे. साथ ही बाइक में ब्लूटूथ के माध्यम से नेविगेशन भी मिल सकता है.

    upsk03joयेज़्दी एडवेंचर में ब्लूटूथ के माध्यम से नेविगेशन चलाया जा सकेगा.

    फ्यूल टैंक, स्प्लिट सीट्स, एक ऊपर की ओर उठा एग्जॉस्ट भी यहां देखा जा सकता है. साइड पैनल में 'एडवेंचर' नाम लिखा है, जबकि ‘येज़्दी' ब्रांडिंग को फ्यूल टैंक पर देखा जा सकता है. टायर के साइज़ के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन हमें उम्मीद है कि बाइक में आगे की तरफ 21-इंच का स्पोक पहिये और पीछे की तरफ 17-इंच का व्हील होगा.  बाइक के दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक लगे हैं और यह डुअल-चैनल ABS के साथ डुअल-पर्पस टायर्स के साथ आएगे.

    0omkq1e8येज़्दी एडवेंचर, स्क्रैम्बलर और रोडकिंग बाइक TVC शूट के दौरान देखी गईं.

    एडवेंचर येज़्दी की एकमात्र बाइक नहीं होगी. बल्कि इसके साथ येज़्दी स्क्रैम्बलर को भी लॉन्च किया जाएगा. यहां साइड पैनल पर फ्लैट हैंडलबार, कटा हुआ पिछला हिस्सा, रिब्ड सिंगल-पीस सीट और ब्लैक-आउट इंजन के साथ नाम देखा जा सकता है. हमें स्क्रैम्बलर के पीछे दो ओर बाइक भी दिख रही है, जो येज़्दी रोडकिंग के अलग-अलग मॉडल हो सकते है.

    रोडकिंग को रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 से मुक़ाबला करने के लिए तैनात किया गया है. बाइक अलॉय व्हील्स, स्प्लिट सीट्स और कई एक्सेसरी विकल्पों के साथ आएगी. एक वेरिएंट को फ्लाईस्क्रीन, बैकरेस्ट और पॉलिश्ड एग्जॉस्ट यूनिट के साथ देखा जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: Yezdi जल्द होगी फिर से होगी लॉन्च, क्लासिक लीजेंड्स ने किया खुलासा

    इंजन के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है, लेकिन येज़्दी बाइक को 334 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन से लगभग 30 बीएचपी और 32.74 एनएम पीक टॉर्क मिलने की उम्मीद है. यह वही इंजन है जो जावा पेराक पर देखा गया है और 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है.

    hn5l1o5o

    1970 के दशक में भारतीय बाजार में आने वाले येज़्दी बाइक के मॉडल.

    येज़्दी बाइक जब 1970 के दशक में भारतीय बाजार में बेची जाती थी तब से अब तक भारतीय बाजार में काफी बदलाव आए हैं. येज़्दी का मुक़ाबला न केवल रॉयल एनफील्ड बल्कि बेनेली, होंडा और ट्रायम्फ से भी होगा. हालांकि येज़्दी बाइक्स के आने के साथ ही ग्राहकों के लिए विकल्प बढ़ जाएंगे जो हमेशा एक अच्छी बात होती है.

    तस्वीर सूत्र: MotorBeam

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें