लॉगिन

ज़ूमकार पर अपनी कार किराये पर देने वालों ने कुछ ही महीनों में कमाए रु. 200 करोड़

जूमकार का कहना है कि एक औसत होस्ट जो अपने वाहन को जूमकार पर महीने में 15 दिनों के लिए साझा करता है, वह रु. 50,000 प्रति माह तक कमाता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 3, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेंगलुरु स्थित कार रेंटल कंपनी जूमकार ने घोषणा की है कि उसके प्लेटफॉर्म पर वाहनों को किराये पर देने वाले लोगों ने इसके शुभारंभ के बाद से सामूहिक रूप से लगभग रु. 200 करोड़ का कारोबार किया है. कंपनी ने दिसंबर 2021 में जूमकार होस्ट की शुरुआत की, जिससे व्यक्ति अतिरिक्त आय अर्जित करने के लिए अपनी कारों को प्लेटफॉर्म किराये पर दे सके. जूमकार का कहना है कि कार्यक्रम की शुरुआत के बाद से इसमें लगातार वृद्धि देखी गई है और उम्मीद है कि मेजबानों को 12 महीने में रु.1000 करोड़ से अधिक की कमाई होगी. कंपनी का कहना है कि एक औसत मालिक जो अपने वाहन को जूमकार पर एक महीने में 15 दिन शेयर करता है, वह रु.50,000 हज़ार प्रति माह तक कमाता है. 

    यह भी पढ़ें: निसान ने ओरिक्स और ज़ूमकार के साथ शुरू किया कार सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम

    जूमकार के सह-संस्थापक और सीईओ ग्रेग मोरन ने घोषणा के बारे में बात करते हुए कहा, "हम वाहन मालिकों के लिए अधिक आर्थिक सशक्तिकरण बनाने की अपनी यात्रा में इस रोमांचक मील के पत्थर को पार करके बहुत खुश हैं. एक मंच के रूप में, हमने शानदार विकास देखा है. हमारे प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाले मेजबानों की संख्या बढ़ने की उम्मीद करते हैं. हम मालिकों के जूमकार पर होस्टिंग के आर्थिक लाभों को समझते हैं. हमारी टीम जूमकार प्लेटफॉर्म पर अपने मेजबानों और मेहमानों के लिए सुखद ग्राहक अनुभव प्रदान करने पर केंद्रित है."

    Zoomcar

    जूमकार वर्तमान में 40 से अधिक शहरों में 1,000 से अधिक अद्वितीय एसकेयू (स्टॉक कीपिंग यूनिट) प्रदान करता है, जिसमें हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन जैसे ट्रांजिट पॉइंट शामिल हैं. इसमें विभिन्न श्रेणियों जैसे - हैचबैक, सेडान, एमयूवी, एसयूवी, ईवी और लक्ज़री कारों का एक व्यापक पोर्टफोलियो है. इसमें अपने स्वयं के बेड़े और व्यक्तियों द्वारा किराए पर दिये गए वाहन दोनों शामिल हैं. जूमकार का कहना है कि लगभग 15 प्रतिशत मेजबानों ने जूमकार शेयरिंग मार्केटप्लेस पर कई कारों को सूचीबद्ध किया है, और जूमकार मेजबानों के लिए आयु वर्ग 20 से लेकर 50 तक के मध्य तक भिन्न होता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 3, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें