लॉगिन

ज़िप इलेक्ट्रिक ने ऑटोनेमस ईवी क्षेत्र में विस्तार के लिए फ्लो मोबिलिटी से मिलाया हाथ

ज़िप इलेक्ट्रिक सहयोग पैकेज लेने के लिए एक डिलीवरी बॉट विकसित करेगा, और दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में डिलीवरी पर ध्यान केंद्रित करेगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत के अग्रणी टेक प्लेटफॉर्म में से एक, ज़िप इलेक्ट्रिक ने दिल्ली-एनसीआर में डिलेवरी के लिए फ्लो मोबिलिटी के साथ पार्टनरशिप की है. इस साझेदारी के तहत डेलिवरी बॉट गेट/प्रवेश पर छोड़े गए किसी भी पैकेज को उठाएगा और उन्हें दरवाजे पर लाएगा. फ़्लो मोबिलिटी ज़िप डिलेवरी बॉट्स को डिलेवरी के दौरान ऑटोनेमस रूप से नेविगेट करने की अनुमति देगा. कंपनी ने कहा कि यह ज़िप इलेक्ट्रिक वाहनों पर नज़र रखेगा जो खेप से भरे हुए हैं और वेयरहाउस गेट / एंट्री पर डिलेवरी कर्मियों की प्रतीक्षा कर रहे हैं.  

    ज़िप इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और सीईओ आकाश गुप्ता ने कहा "हम छोटे वाहनों के लिए भारत की अग्रणी ऑटोनेमस टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन कंपनी फ्लो मोबिलिटी के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए बेहद खुश हैं. ज़िप इलेक्ट्रिक विभिन्न स्थानों पर खाने के सामान की डेलिवरी को आसान और स्मार्ट बनाने के लिए तत्पर है. ज़िप इलेक्ट्रिक और फ़्लो मोबिलिटी की साझेदारी अंतिम मील डिलेवरी को अगले स्तर तक ले जाने में मदद करेगी."

    यह भी पढ़ें : ओकिनावा ने अंतिम मील डिलेवरी के लिए वीलेक्ट्रिक से हाथ मिलाया 

    फ़्लो मोबिलिटी की यूएसपी एक शुद्ध कैमरा-आधारित रेट्रोफिट स्टैक है जो कि किफायती और अंतर-संचालन के लिए उपयोगी है. कंपनी की स्थापना 2019 में हुई थी. कंपनी अपनी तकनीक को इलेक्ट्रिक स्कूटर और कृषि उत्पादों जैसे प्लेटफार्मों पर इस्तेमाल करती है. कंपनी के अनुसार, मौजूदा ऑटोमेटिक उद्योग $128 बिलियन (₹96,2451 करोड़ से अधिक) का है, और भारत इसमें एक महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए तैयार है.

    फ्लो मोबिलिटी के सह-संस्थापक और सीईओ मनेश जैन ने कहा "इस साझेदारी के साथ, हम वेयरहाउस और ग्राहक के दरवाजे पर डिलेवरी व्यक्ति की यात्रा के सबसे अक्षम हिस्सों को स्वचालित करके रसद सेवाओं को बाधित करने का इरादा रखते हैं, जो कि इस साझेदारी के अहम हिस्सों में से एक है. यहां मानव और रोबोट मिलकर काम कर रहे हैं जो संगठनों को इष्टतम लागत पर मनचाही सेवा प्राप्त करने में मदद करते हैं. ज़िप इलेक्ट्रिक के साथ सहयोग हमारे जैसे स्टार्टअप के लिए बहुत सारी संभावनाएं खोलता है."

    ज़िप के अनुसार,कार्यक्रम का प्रमुख लक्ष्य ईवी स्टार्ट-अप की सहायता करना है जो कि अंतिम-मील और ईवी क्षेत्र को समग्र रूप से बेहतर बनाने का लक्ष्य रखते हैं. बयान में कहा गया है कि फ्लोमोबिलिटी नई पीढ़ी की डीप-टेक कंपनियों में से एक है, जिसे जिप इलेक्ट्रिक और वेंचर कैटलिस्ट द्वारा शॉर्टलिस्ट किया गया है. उनके इनोवेटिव ऑटोनॉमी-ए-ए-सर्विस प्लेटफॉर्म के साथ-साथ एक इनोवेटिव बिजनेस मॉडल में काफी संभावनाएं हैं, और ज़िप इलेक्ट्रिक उन्हें 1.5 मिलियन अमरीकी डालर की राशि के ऑर्डर और पैसे के साथ विकास के अपने अगले चरण के लिए पोषित करेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें