लॉगिन

जल्द शुरू होने वाली है 2018 जीप ईस्टर सफारी, कंपनी पेश करेगी दो नई कॉन्सेप्ट कार

Jeep जल्द ही सभी वाहनों को 1 जगह एकत्रित करने वाली है जहां कुछ शानदार कारें देखने को मिलेंगी. टैप कर जानें कौन सी कॉन्सेप्ट कारें शोकेस करेगी कंपनी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 21, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ईस्टर सफारी के लिए जीप का पूरा लाइन-अप अगले हफ्ते होगा सामने
  • जीप की दोनों ही कॉन्सेप्ट कारें 2018 नई जनरेशन रैगलर पर आधारित हैं
  • जीप ने दोनों कॉन्सेप्ट वाहनों को रेट्रो स्टाइल में तैयार किया है
इसमें कोई शक नहीं है कि जीप बेहतरीन SUV बनाने वाली कंपनी है जिनकी ऑफ-रोड क्षमता काफी अच्छी है. कंपनी जल्द ही अपने सभी वाहनों को एक जगह एकत्रित करने वाली है जहां कुछ शानदार कारें देखने को मिलेंगी. यूएसए के यूटा में जीप ईस्टर सफारी आयोजित की करने वाली है जहां कुछ नए वाहनों को भी इसका हिस्सा बनाया जाएगा. बेहतरीन और एडवांस SUV बनाने वाली कंपनियों में जीप काफी मशहूर हो चुकी है. कंपनी ईस्टर सफारी में दो नई कॉन्सेप्ट कारें पेश कर ने वाली है जो पहले से फुल फंक्शन और सफारी में हिस्सा लेने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. इस बार भी जीप ने ईस्टर सफारी में हिस्सा लेने वाले दो नए कॉन्सेप्ट वाहनों की फोटो टीज़ की है.
 
2018 jeep easter safari concept
जीप ने दोनों कॉन्सेप्ट वाहनों को रेट्रो स्टाइल में तैयार किया है
 
टीज़र इमेज में पहले दिखाई गई कार ऑरेंज रैंगलर का कॉन्सेप्ट है जो नई जनरेशन रैगलर पर आधारित है. हाल में यूनाइटेड स्टेट्स में लॉन्च हुई इस कार को ऑटोमोटिव डिज़ाइनर क्रिस पिक्टेली ने बनाया है. टीज़र इमेज में यह साफ दिखाई दे रहा है कि कार हाई फेंडर्स और काफी बड़े आकार के टायर्स के साथ आएगी. जीप ने इसके बारे में और ज़्यादा जानकारी कंपनी के इंस्ट्राग्राम एकाउंट से स्टोरी में दी है, इस इंस्टाग्राम स्टोरी में कार के बॉबर स्टाइल रियर पोर्शन और हेमी V8 इंजन की जानकारी दी गई है. जीप की टीज़र इमेज में दूसरी कार भी कॉन्सेप्ट ही है जो नई जनरेशन रैगलर पर आधारित है और इसका डिज़ाइन जीप के पुराने मॉडल कमांडो जैसा है.

ये भी पढ़ें : जीप डीलर्स ने शुरू की नई कम्पस ट्रेलहॉक वेरिएंट की एडवांस बुकिंग, जानें कब लॉन्च होगी SUV
 
जीप ने दूसरी कॉन्सेप्ट कार में झुका हुआ पिछला हिस्सा देने के साथ फुल-साइज़ स्पेयर व्हील और रियर सीटिंग स्पेस के साथ टेलगेट पर लगे दो स्पेयर फ्यूल टैंक दिए गए हैं. कंपनी ने कार पर जीप्सटर का बैज लगाया गया है, कार को दो टोन कलर में उपलब्ध कराने के साथ छत को कन्ट्रास्ट कलर दिया है. जीप के टीज़ किए गए दोनों फोटोग्राफ या स्केच में कॉन्सेप्ट कार रेट्रो स्टाइल की दिखाई दे रही है. हमारा यह भी मानना है कि इन दोनों कॉन्सेप्ट के अलावा जीप कई और कॉन्सेप्ट वाहन पेश करेगी. ये कॉन्सेप्ट कम्पस, रेनेगेड, चिरोकी और ऐसी ही कई कारों पर आधारित हो सकते हैं. इससे जुड़ी और जानकारी हम आपको जल्द ही उपलब्ध कराएंगे.

ये भी पढ़ें : जीप ने छुआ भारत में 25,000 यूनिट कम्पस उत्पादन का आंकड़ा, इन कारणों से फेमस हुई SUV
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय जीप मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें