लॉगिन

2019 LA ऑटो शो: नई जनरेशन 2021 मर्सडीज़-AMG GLS 63 से हटा पर्दा

ये परफॉर्मेंस SUV है और लैंबॉर्गिनी उरुस, बेंटले बेंटायगा के बाद तीसरी SUV है जो सिर्फ 4 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ती है. जानें टॉप स्पीड?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 22, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सडीज़ ने अपने लगभग पूरे कार लाइन-अप को AMG बैज के साथ पेश किया है जिसमें सेडान और SUV शामिल हैं, यहां हम SUV की बात कर रहे हैं और इसकी शानदार तस्वीर 2019 एलए ऑटो शो में देखने को मिली है. कंपनी ने नई जनरेशन मर्सडीज़-AMG GLS 63 से पर्दा हटाया है जो दमदार परफॉर्मेंस SUV है और लैंबॉर्गिनी उरुस, बेंटले बेंटायगा के बाद तीसरी SUV है जो सिर्फ 4 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल के मुकाबले मर्सडीज़-AMG GLS 63 काफी आकर्षक दिखती है जो अगले हिस्से में पैनअमेरिकाना ग्रिल, हल्का नीचा आकार, पिछले हिस्से में क्वाड एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स और आकर्षक बॉडी किट दिया है जिसमें कार के बड़े व्हील आर्क्स और दमदार बंपर क्लैडिंग दी गई हैं.

    ko6ifiuoफिलहाल बेचे जा रहे मॉडल के मुकाबले मर्सडीज़-AMG GLS 63 काफी आकर्षक दिखती है

    मर्सडीज़-बैंज़ ने नई AMG SUV में 4.0-लीटर V8 इंजन दिया है जो फिलहाल वाले मॉडल के समान है. ये इंजन 594 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा EQ बूस्ट स्टर्टर जनरेटर की मदद से ये इंजन 20 bhp पावर के साथ 250 Nm टॉर्क ज़्यादा जनरेट करता है. कंपनी ने इंजन को 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है जो SUV के चारों व्हील्स को पावर सप्लाई करता है. कार का ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम ज़रूरत के हिसाब से पिछले दोनों व्हील्स को 100% पावर देता है जो दोनों एक्सेल को 50:50 अनुपात में सप्लाई होता है. महज़ 4 सेकंड में तीन डिजिट की रफ्तार पकड़ने वाली इस SUV की टॉप स्पीड 280 किमी/घंटा है.

    ये भी पढ़ें : 2020 फरारी रोमा : सुपर कार की वो सारी बातें जो आप जानना चाहते हैं

    vlcehne8पिछले हिस्से में क्वाड एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स और आकर्षक बॉडी किट दिया है

    फीचर्स की बात करें तो नई जनरेशन AMG GLS 63 में सामान्य मॉडल वाले सभी फीचर्स दिए गए हैं जिनमें बर्मेस्टर साउंट सिस्टम, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और रियर सीट एंटरटनमेंट शामिल हैं. इन सबके अलावा कार को कस्टमाइज़ या पर्सनलाइज़ करने के लिए कुछ और फीचर्स शामिल कर सकते हैं. मर्सडीज़-AMG GLS 63 का मुकाबला रेन्ज रोवर स्पोर्ट SVR और ऑडी SQ7 जैसी कारों से होने वाला है, वहीं अनुमानित कीमत के हिसाब से देखें तो इसका मुकाबला लैंबॉर्गिनी उरुस, बेंटले बेंटायगा और आगामी एस्टन मार्टिन बीडीएक्स से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-मेबैक जीएलएस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-मेबैक मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स