भारत में नई बाइक और कारें

2020 MG ग्लॉस्टर SUV नए सिल्वर कलर के साथ नज़र आई, लॉन्च नज़दीक

language dropdown

पिछले महीने भारत में हैक्टर प्लस SUV लॉन्च करने के बाद MG मोटर इंडिया बाज़ार में जल्द ही अपनी अगली SUV लॉन्च करने वाली है जिसका नाम ग्लॉस्टर है.

expand फोटो देखें
इस बार 2020 ग्लॉस्टर SUV नए सिल्वर कलर में दिखी है

MG ग्लॉस्टर के संभवतः इस त्योहारों के सीज़न में लॉन्च किया जाएगा और जिस तरह बार-बार ये SUV टेस्टिंग के वक्त देखी जा रही है, उससे साबित होता है कि ये कार लॉन्च के बिल्कल करीब है. अब ये SUV लॉन्च से पहले एकबार फिर टेस्टिंग के दौरान नज़र आई है और इस बार ये 2020 ग्लॉस्टर नए सिल्वर कलर में दिखी है. इससे कुछ दिन पहले एक पाठक द्वारा उपलब्ध कराए गए ताज़ा स्पाय शॉट्स में इस SUV पर हमें नया अपडेट मिला है. इन फोटोज़ में सामने आया है कि MG ग्लॉस्टर के साथ नए क्वाड एग्ज़्हॉस्ट पाइप्स दिए जाएंगे जिन्होंने 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए मॉडल में दिखाई दिए ट्विन एग्ज़्हॉस्ट की जगह ली है. MG ग्लॉस्टर चीन में बिकने वाली मैक्सस D90 पर आधारित है.

m403pcsबार-बार ये SUV टेस्टिंग के वक्त देखी जा रही है

MG ग्लॉस्टर के केबिन को ऑल-ब्लैक इंटीरियर दिया गया है. 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस र्हु कार के कांच के अंदर से हम जितना देख सके हैं उसके आधार पर SUV प्रिमियम इंटीरियर के साथ लैदर अपहोल्स्ट्री और प्रिमियम और सॉफ्ट टच मटेरियर से लैस होगी. डैशबोर्ड पर वुडन इन्ले दिया गया है, वहीं SUV की सीट्स डुअल-टोन टैन और ब्लैक अपहोल्स्ट्री में आई है. ग्लॉस्टर के साथ 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की संभावना है और सेंटल कंसोल पर कई सारी बटन लगी हैं जिनमें इन-कार कंट्रोल और गिरय लीवर इसके ऑटोमैटिक होने की पुष्टि करता है.

48dihpk8कंपनी ने कुछ समय पहले ही ग्लॉस्टर एसयूवी का टीज़र जारी किया है

मॉरिस गैराजेस इंडिया द्वारा शोकेस की गई ये SUV बड़ी ऑक्टागोनल ग्रिल के साथ दमदार क्रोम स्लेट्स दी गई हैं जो स्वैप्टबैक हैडलैंप्स, एलईडी प्रोजैक्टर लैंप्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरी हुई है. SUV अगले बंपर और बोनट पर स्कल्प्टेड लाइन्स दी गई हैं जिसके साथ गोल क्रोम-बेज़ल फॉगलैंप्स दिए गए हैं जो इसे दमदार लुक देते हैं. SUV को आकर्षक अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललैंप्स से लैस किया गया है. आकार के मामले में MG ग्लॉस्टर इस सैगमेंट में उपलब्ध कराई गई SUV में सबसे बड़े आकार की SUV होगी. लॉन्च के बाद बाज़ार में MG ग्लॉस्टर SUV का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्तुरस जी4 जैसी कारों से होगा.

ये भी पढ़ें :  MG Gloster SUV के लॉन्च से पहले नए विडियो में झलक दिखाई गई

चीन में बेची जा रही MG ग्लॉस्टर SUV के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 220 बीएचपी पावर और 360 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. SUV के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. MG ग्लॉस्टर के साथ बाई-टर्बो डीजल इंजन भी दिया गया है जो 212 बीएचपी पावर और 480 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसे कंपनी ने 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध कराया है. इन दोनों इंजन को भारत में लॉन्च की जाने वाली MG ग्लॉस्टर के साथ पेश किया जा सकता है.

0 Comments

इमेज सोर्स : TheSpyAutoNews

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.