लॉगिन

2021 मर्सिडीज़-बेंज़ सी-क्लास की झलक दुनिया के सामने पेश होने से पहले जारी

दिलचस्प है कि कंपनी द्वारा दिखाई झलक में सी-क्लास वैगन की रूपरेखा भी दिख रही है जो संभवतः हमारे बाज़ार में नहीं आएगी. जानें नई सी-क्लास के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बिल्कुल नई मिर्सडीज़-बेंज़ सी-क्लास 23 फरवरी को दुनियाभर के सामने पेश की जाने वाली है और वैश्विक तौर पर पर्दा हटाने से पहले कंपनी ने कार की झलक जारी की है जिसमें 2021 सी-क्लास की रूपरेखा का अंदाज़ा हो गया है. दिलचस्प है कि कंपनी द्वारा दिखाई गई झलक में सी-क्लास वैगन की रूपरेखा भी दिख रही है जो संभवतः हमारे बाज़ार में नहीं आएगी, लेकिन यूरोपीय बाज़ार में इस कार को बेचा जाएगा. 2021 नई मर्सिडीज़-बेंज़ सी-क्लास टैस्टिंग के दौरान भारत में कई बार देखी जा चुकी है और दिखने में कार कैसी होगी, इसका अंदाज़ा हमें हो गया है.

    gcsthgdg2021 नई मर्सिडीज़-बेंज़ सी-क्लास टैस्टिंग के दौरान कई बार देखी जा चुकी है

    नई सी-क्लास में होने वाले बदलावों के बाद इसके बेबी एस-क्लास बनने के कयास लगाए जा रहे हैं जहां कार की डिज़ाइन कंपनी की सबसे महंगी सेडान से प्रेरित होगी. कार के चेहरे को ज़्यादा स्पोर्टी और स्टाइलिश बनाने के लिए नई बड़े आकार की रेडिएटर ग्रिल लगाई गई है. इसके बाद यहां आपको पतले हैंडलैंप्स, आड़ी टेललाइट्स दी जाएंगी जो मर्सिडीज़-बेंज़ की नई कारों में देखने को मिलते हैं. हमें नहीं लगता कि पिछले मॉडल के मुकाबले नई सी-क्लास को पूरी तरह बदल दिया जाएगा, लेकिन कंपनी इसे ताज़ा लुक ज़रूर देने वाली है. कार के केबिन में भी बदलाव अनुमानित हैं जिनमें डैशबोर्ड पर सफाई से लगा टचस्क्रीन सिस्टम मिल सकता है.

    ये भी पढ़ें : मर्सिडीज़-बेंज़ ने 5 करोड़ वाहन बनाने का बड़ा आंकड़ा पार किया

    4b01qrnदिखने में कार कैसी होगी, इसका अंदाज़ा हमें हो गया है

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया नई सी-क्लास रेन्ज को एएमजी सी53 और सी63 जैसे मॉडल की तरह बदलाव दे सकती है, लेकिन हमारा मानना है कि पहले इस सेडान को ये सभी बदलाव दिए जाएंगे. 2021 सी-क्लास सेडान के हुड में कंपनी नए 2.0-लीटर को चार-सिलेंडर पेट्रोल और डीजल इंजन दे सकती है, इसके अलावा नई कार को माइल्ड-हाईब्रिड सिस्टम भी मिल सकता है. यह मॉडल 2022 में भारतीय बाज़ार में लाया जाएगा, ऐसा अलुमान लगाया जा रहा है और इस साल हमें नई ए-क्लास लिमोज़िन के देश में लॉन्च होने का इंतज़ार है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-बेंज़ सी-क्लास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें