carandbike logo

2021 मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास की अंतिम झलक जारी, 2 सितंबर को पेश होगी कार

language dropdown

नई जनरेशन W223 मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास को दुनिया के सामने 2 सितंबर 2020 को पेश किया जाएगा और नई जनरेशन मॉडल को पूरी तरह बदल दिया गया है.

मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास को दुनिया के सामने 2 सितंबर 2020 को पेश किया जाएगा expand फोटो देखें
मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास को दुनिया के सामने 2 सितंबर 2020 को पेश किया जाएगा

मर्सिडीज़-बेंज़ ने 2021 एस-क्लास का अंतिम टीज़र जारी कर दिया है जिससे अगले महीने पर्दा हटाया जाएगा. नई जनरेशन डब्ल्यू223 मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास को दुनिया के सामने 2 सितंबर 2020 को पेश किया जाएगा और नई जनरेशन मॉडल को पूरी तरह बदल दिया गया है जो बहुत आधुनिक तकनीक और इंडस्ट्री में पहली बार पेश किए जाने वाले कई फीचर्स के साथ आएगी. नई कार के इंटीरियर और इंजन लाइन-अप का ब्यौरा ऑनलाइन सामने आ चुका है. मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास को माइल्ड-हाईब्रिड इंजन, प्लग-इन हाईब्रिड और दो वी8 वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा, वहीं यूरोप और चीन के लिए 3.0-लीटर 6-सिलेंडर डीजल इंजन कार के बेस वेरिएंट के साथ उपलब्ध कराया जाएगा.

1lkqlceoएस-क्लास को माइल्ड-हाईब्रिड इंजन, प्लग-इन हाईब्रिड और दो वी8 वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा

2021 मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास के आखरी टीज़र में कार की डिज़ाइन सामने आई है. अगले हिस्स में लगे पतले आकार के हैडलैंप्स स्टाइलिश दिखते हैं और इसकी 3-स्लेट क्रोम ग्रिल देखी-दिखाई नज़र आ रही है, लेकिन कार की कुल रूपरेखा पर काफी अच्छी लग रही है. कार के पिछले हिस्से में एलईडी टेललैंप्स लगे हैं जो पिछले मॉडल के मुकाबले चौड़े हैं और अलग अंदाज़ में आते हैं. नई जनरेशन एस-क्लास के केबिन में चार टचस्क्रीन डिस्प्ले दिए जाएंगे जिसमें बड़े आकार का 12.8-इंच सेंट्रल कंसोल शामिल है. इंटीरियर की 27 बटनों की जगह टच सेंसिटिव कंट्रोल्स ने ली है, वहीं सीट्स और हैडरेस्ट वेंटिलेटेड होंगे जो हीटिंग और कूलिंग फंक्शन के साथ आएंगे. इसके अलावा कार के साथ ताज़ा एमबीयूएक्स कनेक्टेड तकनीक दी जाएगी.

6qkse5r8नई जनरेशन एस-क्लास के केबिन में चार टचस्क्रीन डिस्प्ले दिए जाएंगे

मर्सिडीज़-बेंज़ की नई जनरेशन एस-क्लास दुनिया की पहली कार है जिसके साथ सामने से टक्कर की दशा में पिछली सवारी के लिए एयरबैग्स दिए जाएंगे. कार के साथ कई नए एक्टिव और पेसिव सुरक्षा फीचर्स दिए जाएंगे जिनमें रडार आधारित सेंसर्स शामिल हैं, ये सेंसर्स अगल-बगल से होने वाली टक्कर को भांप लेते हैं और जिस तरफ से टक्कर होने वाली होती है उसके विपरीत ड्राइवर या पैसेंजर को ई-एक्टिव कंट्रोल सस्पेंशन की मदद से बीच में धका देते हैं. नई एस-क्लास का उत्पादन मर्सिडीज़ जर्मनी स्थित फैक्ट्री 56 में किया जा रहा है जिसे दुनिया के सबसे मॉडर्न प्लांट के रूप में जाना जाता है. ये पहली कार है जिसका उत्पादन इस प्लांट में किया जा रहा है.

go49juvgएस-क्लास दुनिया की पहली कार है जिसके साथ सामने से टक्कर की दशा में पिछली सवारी के लिए एयरबैग्स दिए जाएंगे

2021 मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास एस500 के साथ माइल्ड-हाईब्रिड इंजन मिलेगा जो 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर इंजन है और ईक्यू बूस्ट सेटअप वाली इलैक्ट्रिक मोटर के साथ आएगा. इंधन की सहायता से ये इंजन 521 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं इलैक्ट्रिक मोटर इसे अलग से 250 एनएम टॉर्क मुहैया कराती है. इसके बाद एस580ई प्लग-इन-हाईब्रिड वेरिएंट आता है जो 3-लीटर के 6-सिलेंडर इंजन में पेश होगा. इस इंजन के साथ लगी इलैक्ट्रिक मोटर 138 बीएचपी पावर पैदा करेगी जिससे कार की अधिकतम ताकत 500 बीएचपी पर पहुंचेगी. इसके साथ 28 किलोवाट बैटरी लगाई गई है और कार सिर्फ बैटरी के बूते 96 किमी तक चलाई जा सकती है.

ये भी पढ़ें : मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास के इंजन की जानकारी का खुलासा, 2 सितंबर को होगी पेश

Newsbeep
h2vvoapkनई एस-क्लास का उत्पादन मर्सिडीज़ जर्मनी स्थित फैक्ट्री 56 में किया जा रहा है
0 Comments

इसके बाद एस580 का नंबर आता है जिसमें 4.0-लीटर का ट्विन-टर्बो, वी8 इंजन लगाया गया है जो 492 बीएचपी पावर और 700 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसके अलग से आईएसजी सिस्टम इसे 18 बीएचपी पावर मुहैया कराता है. ये दोनों इंजन 4-मैटिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आएंगे. निश्चित तौर पर मर्सिडीज़-एएमजी एस65 मॉडल भी पेश किया जाएगा जिसके साथ 6-लीटर का दमदार वी6 इंजन दिया जाने वाला है जो 800 बीएचपी तकत पैदा करने की क्षमता रखता है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.