लॉगिन

बिल्कुल नई होंडा सिटी हैचबैक पहली बार टेस्टिंग के वक्त थाईलैंड में देखी गई

यह पहली बार है जब सिटी हैचबैक का प्रोटोटाइप कैमरे में कैद हुआ है, इससे पहले हमने इस कार को सिर्फ पेटेंट की गई फोटोज़ में ही देखा था. पढ़े पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा सिटी पर आधारित हैचबैक के टेस्ट मॉडल को थाईलैंड में हाल ही में देखा गया है. ये पहली बार है जब सिटी हैचबैक का प्रोटोटाइप कैमरे में कैद हुआ है, इससे पहले हमने इस कार को सिर्फ पेटेंट की गई फोटोज़ में ही देखा था जो साल की शुरुआत में इंटरनेट पर लीक हुई थीं. अबतक इस बार की पुष्टि नहीं हुई है कि इस कार को होंडा सिटी नाम से बाज़ार में पेश किया जाएगा या फिर कोई अलग नाम दिया जाएगा, लेकिन हमें यह पता है कि नई कार सातवीं जनरेशन होंडा सिटी सेडान पर आधारित है जिसे थाईलैंड में पहले से बेचा जा रहा है और जल्द ही इसे भारत में लॉन्च किए जाने की संभावना है.

    e1hsn6joपहले हमने इस कार को सिर्फ पेटेंट की गई फोटोज़ में ही देखा था

    ये पहली बार नहीं है जब होंडा अपनी पॉपुलर सेडान के हैचबैक वर्ज़न को पेश करने वाली है. 2016 में कंपनी ने सिटी आधारित हैचबैक पेश की थी जिसका नाम होंडा गिनी रखा गया था, ये कार छठी जनरेशन सिटी पर आधारित थी. हालांकि इसे खासतौर पर चीन के बाज़ार के लिए पेश किया गया था और अब आगामी मॉडल को व्यापक स्तर पर बेचा जाएगा, ऐसे में भारतीय बाज़ार में इसका लॉन्च अनुमानित है. यहां तक कि इस कार को राइड हैंड ड्राइव और लेफ्ट हैंड ड्राइव विकल्पों में पेश किया जाएगा और ये कार संभवतः होंडा जैज़/फिट की जगह लेगी.

    4dbvvn1kस्टिकर्स से ढंकी होने के बावजूद हमें कार का पिछला हिस्सा साफ दिखाई दिया है

    पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी होने के बावजूद हमें कार का पिछला हिस्सा साफ दिखाई दिया है जो ऑडी क्यू3 की याद दिलाता है. इसमें क्यू3 से मिलती एंगुलर रियर विंडशील्ड, छत पर लगा स्पॉइलर, घुमावदार पिछला गेट और दमदार बंपर दिखाई दिया है. ज़्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हुई है, लेकिन कार की पेटेंट इमेज के आधार पर देखें तो इसके साथ रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स दिखे हैं जो नई सिटी सेडान में दिए गए हैं. कार के अगले हिस्से की साफ झलक नहीं दिखी है, लेकिन पेटेंट इमेज के हिसाब से कार का चेहरा नई जनरेशन सिटी से मिलता-जुलता है जिसमें झुकता हुआ बोनट, क्रोम स्लेट वाली नाक और एलईडी हैडलैंप्स दिखाई दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : 2020 होंडा डब्ल्यूआर-वी फेसलिफ्ट बीएस6 लॉन्च से पहले डीलरशिप पर पहुंची

    8pl2j47cपेटेंट इमेज के हिसाब से कार का चेहरा नई जनरेशन सिटी से मिलता-जुलता है

    केबिन के बारे में फिलहाल कोई बात करना उचित नहीं होगा, लेकिन अनुमान है कि ये भी नई सिटी के जैसा ही होगा. कुछ वैश्विक बाज़ारों में कार के साथ होंडा का 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है और चीन में इस कार के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल हाईब्रिड इंजन मिला है. भारत में इस कार के लॉन्च होने की उम्मीद थोड़ी कम है क्योंकि इसकी कीमत काफी ज़्यादा है. इसके अलावा होंडा कार्स इंडिया बीएस6 इंजन वाली होंडा जैज़ प्रिमियम हैचबैक लॉन्च करने की तैयारियां कर चुकी है. यहां तक कि होंडा भारतीय बाज़ार में नई जनरेशन सिटी के साथ पिछल जनरेशन सिटी के पेट्रोल मॉडल की बिक्री जारी रखेगी.

    सोर्स : Car News Update/Facebook

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें