लॉगिन

बिल्कुल नई 2020 ह्यूंदैई क्रेटाः जानें कितना आकर्षक है नई जनरेशन कार का केबिन

सामान्य मॉडल की बात करें तो ह्यूंदैई इंडिया द्वारा इसमें बेज और ब्लैक टू-टोन कलर स्कीम दी गई है जो ह्यूंदैई के बाकी मॉडल्स की तरह ही है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा इस साल के सबसे अच्छे लॉन्च में एक माना जा रहा है जिसे भारत में 17 अप्रैल 2020 को लॉन्च किया जाने वाला है. ये ह्यूंदैई क्रेटा का बिल्कुल नया मॉडल है और कंपनी पहले ही अपने चेन्नई स्थित प्लांट में इसका उत्पादन शुरू कर दिया है. हमने पहले से आपको नई जनरेशन क्रेटा की बहुत सी जानकारी उपलब्ध कराई है और अब नई एसयूवी के केबिन की जानकारी आपको उपलब्ध करा रहे हैं.

    26lnk604नई जनरेशन क्रेटा के साथ बिल्कुल नया डैशबोर्ड दिया गया है

    सामान्य मॉडल की बात करें तो ह्यूंदैई इंडिया द्वारा इसमें बेज और ब्लैक टू-टोन कलर स्कीम दी गई है जो ह्यूंदैई के बाकी मॉडल्स की तरह ही है. कार के केबिन को पूरी तरह नई डिज़ाइन दी गई है जिसे नए लुक में पेश किया गया है. पिछले मॉडल से तुलना करें तो वाकई कार का केबिन काफी आकर्षक और बेहतर लुक वाला है. इंटीरियर के बारे में बात शुरू करने से पहले बता दें कि हमने जिस का के साथ समय बिताया है वो ह्यूंदैई की नई जनरेशन क्रेटा का 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल वेरिएंट है.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन 2020 ह्यूंदैई क्रेटा के साथ अब मिलेगी ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक

    8udiilfsडैशबोर्ड पर अब नया 10.24-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है

    इस मॉडल में ऑल-ब्लैक कलर स्कीम दी गई है जो पूरे केबिन में रैड फिनिश के साथ आई है और इससे नई क्रेटा को स्पोर्टी लुक मिला है. इस स्पोर्टी अपील को और बढ़ाने के लिए नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो ना सिर्फ अच्छा दिखता है, बल्की ये पकड़ने में भी बेहतर है. इस स्पोर्टी ऐक्सेंट को निचले हिस्से तक ले जाया गया है और कार में मैटल पैडल्स लगाए गए हैं.

    gu4khc6ह्यूंदैई इंडिया द्वारा इसमें बेज और ब्लैक टू-टोन कलर स्कीम दी गई है

    डैशबोर्ड की बात करें तो नई जनरेशन क्रेटा के साथ बिल्कुल नया डैशबोर्ड दिया गया है जो कार को और भी बेहतर फील देने वाला है. कार के अंदर की जगह का इस्तेमाल भी बखूबी किया गया है जिसमें उपयोग किए गए डार्क कलर्स भी काफी बेहतर हैं जिसका क्रेडिट इसकी नई डिज़ाइन को जाता है. डैशबोर्ड पर अब नया 10.24-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसे पैने डिज़ाइन वाला बनाया गया है और विजेट के कस्टामइज़ेशन के लिए कई विकल्प उपलब्ध कराए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : 2020 ह्यूंदैई ग्रैंड i10 निऑस BS6 को मिला दमदार 1.0-लीटर टर्बो GDi इंजन

    01vve9u8वेन्यू की तरह नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा भी कनेक्टेड कार है

    इसके बाद वेन्यू की तरह नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा भी कनेक्टेड कार है जिसके टॉप मॉडल के साथ ब्लूलिंक कनेक्टिविटी तकनीक दी जाएगी. इंफोटेनमेंट यूनिट में क्लाइमेट कंट्रोल के कंट्रोल्स दिए गए हैं जो सच में काफी आकर्षक दिखते हैं. इसके अलावा कुछ बटने भी दी गई हैं जो इसके लुक में इंज़ाफा करती हैं. डैशबोर्ड पर एक छोटा छेद दिया गया है जिसमें यूएसपी पोर्ट्स और वायरलेस चार्जिंग ट्रे दी गई है.

    vfgn1jdsह्यूंदैई क्रेटा में बिल्कुल नई पैनोरमिक सनरूफ दी गई है

    नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा में बिल्कुल नई पैनोरमिक सनरूफ के साथ एंबिएंट लाइटिंग, 17-स्पीकर वाला बोस ऑडियो सिस्टम और पिछले पैसेंजर्स के लिए आर्म रेस्ट पर छोटा डिजिटल डिस्प्ले भी दिया गया है. इस डिस्प्ले से पिछला एसी कंट्रोल किया जा सकता है. हमारी राय में नई जनरेशन क्रेटा का केबिन काफी आकर्षक और प्रभावशाली है जिसे देखने के बाद आप इसे नकार नहीं सकेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें