लॉगिन

स्कॉर्पियो-एन की मजबूती को लेकर आनंद महिंद्रा ने दिया मजेदार जवाब

अपनी फिल्मों में महिंद्रा एसयूवी को उड़ाने के लिए निर्देशक रोहित शेट्टी काफी चर्चित हैं. आगामी स्कॉर्पियो-एन के बारे में ऐसी ही एक पोस्ट ने हाल ही में महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का ध्यान खींचा और उन्होंने मजेदार जवाब दिया.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 24, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फिल्म निर्माता-निर्देशक रोहित शेट्टी अपनी फिल्मों में दमदार एक्शन के साथ महंगी-महंगी गाड़ियां उड़ाने के लिए भी जाने जाते हैं. रोहित की फिल्मों में अधिकतर महिंद्रा की एसयूवीज़ को उड़ाते हुए दिखाया जाता है, यहां तक कि पूरे इंटरनेट पर रोहित शेट्टी और महिंद्रा की कारों के मीम्स भरे पड़े हैं. हाल ही में जब महिंद्रा ने अपनी आगामी स्कॉर्पियो-एन का टीज़र जारी किया तो एक बार फिर रोहित शेट्टी को लेकर मीम्स इंटरनेट पर छाने लगे, जिनमें से एक मीम ने महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया और उन्होंने इसका मजेदार जवाब दिया.

    यह भी पढ़ें: नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो 27 जून 2022 को होगी लॉन्च, नाम होगा स्कॉर्पियो-एन
     

    आनंद महिंद्रा ने हाल ही में ट्विटर पर नई स्कॉर्पियो-एन का टीज़र वीडियो पोस्ट किया, जिस पर एक फॉलोअर ने मीम पोस्ट करके जवाब दिया. मीम में कहा गया है कि रोहित शेट्टी अब इस खबर से बहुत उत्साहित होंगे और अपनी अगली फिल्म में इसे उड़ा देना पसंद करेंगे. उस यूजर के पोस्ट के जवाब में ट्वीट करते हुए, आनंद महिंद्रा ने लिखा, "रोहित शेट्टी जी,इस गाड़ी को उड़ने के लिए आप को एक परमाणु बम की आवशयकता होगी." 

    undefined

    हालांकि आनंद महिंद्रा का यह जवाब एक मजाकिया लहज़े में आया था, लेकिन उनके इस जवाब से इतना तो माना जा सकता है कि कंपनी की बाकी कारों की तरह नई महिंद्रा स्कॉर्पियो -एन एक ठोस और सुरक्षित कार होगी. आपको बता दें कुछ साल पहले, ग्लोबल एनकैप ने एक्सयूवी300 को 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी थी, जिसके बाद, कंपनी ने कहा था कि आगे चलकर उसके सभी नए मॉडल ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 4 या 5 स्टार प्राप्त करेंगे. तब से, महिंद्रा ने दो नए मॉडल लॉन्च किए हैं - नई थार, और एक्सयूवी700, और निश्चित रूप से, दोनों ने ही ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में क्रमशः 4- और 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त की है और इसलिए, न्यू-जेन स्कॉर्पियो को इस उम्मीद पर खरा उतरना लाजिमी है. हालांकि, हम अभी तक ये नहीं जानते हैं कि कार का ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट होगा या नहीं, लेकिन जब ऐसा होगा, तो हम निश्चित रूप से आपको इसके बारे में सबसे पहले बताएंगे.

    यह भी पढ़ें: नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो में मौजूदा मॉडल के मुकाबले जानें क्या मिलेंगे बदलाव

    ofcufo5g
    आगामी महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एक बिल्कुल नए डिजाइन और स्टाइल के साथ आती है, जो हमें लगता है कि कंपनी की प्रमुख एसयूवी, महिंद्रा अल्टुरस जी 4 के समान है

     

    नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को भारत में 27 जून को लॉन्च किया जाएगा और यह मॉडल कई बदलावों के साथ आएगा. सबसे पहले, यह कंपनी के नए लैडर-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसने नई थार के साथ शुरुआत की. दूसरे, यह अब एसयूवी बड़ी हो गई है और एक बिल्कुल नए डिजाइन और स्टाइल के साथ आती है, जो हमें लगता है कि कंपनी की प्रमुख एसयूवी, महिंद्रा अल्टुरस जी 4 के समान है. एसयूवी को कई नए फीचर्स और तकनीक के साथ भी लोड किया जाएगा जैसे एलईडी लाइटिंग, बाहर की तरफ स्पोर्टी अलॉय व्हील्स, और एक बड़ी टचस्क्रीन, डिजिटल क्लस्टर, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, और बहुत कुछ. इसमें 360-डिग्री कैमरा व्यू, एक बड़ी पैनोरमिक सनरूफ और एड्रेनॉक्स कनेक्टेड कार तकनीक भी शामिल हो सकती है.

    vcp6fmcgनई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर, चार-सिलेंडर, डीजल इंजन के साथ आएगी

    नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा, जिसमें 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर, चार-सिलेंडर, डीजल इंजन शामिल हैं. यह एक्सयूवी  XUV700 के समान इंजन है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ-साथ संभवतः टॉप-स्पेक वेरिएंट के लिए ऑल-व्हील-ड्राइव विकल्प शामिल होगा.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 24, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें