लॉगिन

BMW M5 कॉम्पिटिशन 50 जहरे एम एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत Rs. 1.79 करोड़

स्पेशल एडिशन M5 कॉम्पिटिशन में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू ने भारत में एक और स्पेशल एडिशन एम कार लॉन्च कर दी है, जो परफॉर्मेंस ब्रांड के 50 साल पूरे करने के उपलक्ष्य में बीएमडब्ल्यू एम5 कॉम्पिटिशन 50 जहरे एम एडिशन है. कार की कीमत रु. 1.79 करोड़ (एक्स-शोरूम, भारत) है और इसकी कीमत मानक एम 5 कम्पिटिशन से लगभग रु.6 लाख अधिक है. कार को सीबीयू के जरिये पेश किया गया है. बदलाव की बात करें तो इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स के साथ थोड़े-बहुत कॉस्मेटिक बदलाव मिलते हैं.

    यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू एक्स7 40आई एम स्पोर्ट '50 जहरे एम एडिशन' भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 1.20 करोड़

    अन्य 50 जहरे एम एडिशन की तरह, एम 5 को बोनट, व्हील कैप और बूट लिड पर जश्न मनाने वाला बीएमडब्ल्यू एम 50 जहरे का बैज मिलता है. विशेष एडिशन में बीएमडब्ल्यू शैडोलाइन पैकेज से आगे और किनारों पर ब्लैक-आउट ट्रिम बिट्स के अलावा कुछ कॉस्मेटिक बदलाव जैसे डार्क हेडलाइट्स और डार्क एग्जॉस्ट टिप फिनिशर मिलते हैं. जहरे एडिशन में एम कंपाउंड ब्रेक भी हैं जो चमकदार लाल रंग में दिये गए हैं. दिलचस्प बात यह है कि अधिकांश अतिरिक्त फीचर्स और स्टाइलिंग  स्टैंडर्ड M5 कॉम्पिटिशन में एक विकल्प के रूप में उपलब्ध हैं.

    यह भी पढ़ें: BMW 530i 50 Jahre M एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 67.50 लाख

    M5 जहरे सिंगल पेंट शेड - एवेंटूराइन रेड में उपलब्ध है - जो भारत में मौजूद इसके स्टैंडर्ड M5 कॉम्पटिशन पर अतिरिक्त शुल्क देकर लिया जा सकता है. इसमें दिये गए 20-इंच ब्लैक फिनिश्ड M अलॉय व्हील्स लुक को पूरा करते हैं.

    02

    इसके कैबिन को आरागॉन ब्राउन और ब्लैक 'मेरिनो' लेदर अपहोल्स्ट्री के साथ पर्ल-फिनिश्ड एल्युमीनियम कार्बन इन्सर्ट में फिनिश किया गया है. M5 कॉम्पिटिशन जहरे एडिशन में कुछ अतिरिक्त फीचर्स के साथ मानक एडिशन वाले सभी फीचर्स मिलते हैं. आपको अभी भी फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, लेजरलाइट हेडलैंप, ड्राइवर के लिए मेमोरी फंक्शन के साथ पावर्ड फ्रंट सीट्स, ट्विन 12.3-इंच डिस्प्ले, हैंड्स-फ्री पार्किंग और नए इंक्लूजन के साथ कम्फर्ट एक्सेस सिस्टम और सॉफ्ट क्लोज डोर जैसे बिट्स मिलते हैं.

    यह भी पढ़ें: BMW M340i xDrive 50 Jahre M एडिशन भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 68.90 लाख

    इंजन की बात करें तो कंपनी ने 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो V8 और ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ M5 कॉम्पिटिशन 50 जहरे एम एडिशन में कोई बदलाव नहीं किया है और  इंजन अभी भी 618 बीएचपी की ताकत और 750 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है. ट्रांसमिशन विकल्प की बात करें तो इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के माध्यम से सभी चार पहियों को पॉवर मिलती है.बीएमडब्ल्यू का कहना है कि ग्राहक कंपनी की वेबसाइट के जरिए स्पेशल एडिशन एम5 कॉम्पिटिशन को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 14, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें