लॉगिन

carandbike Awards 2021: ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल R बनी मिडलवेट मोटरसाइकिल ऑफ दी ईयर

ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल R के साथ 765cc, इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो मामूली रूप से कम दमदार ट्यूनिंग में आया है. पढ़ें बाइक के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर ने देश के सबसे विश्वस्नीय कार एंड बाइक अवॉर्ड्स की मिडलवेट मोटरसाइकिल ऑफ दी ईयर की श्रेणी में पहला पायदान हासिल किया है. इस मुकाबले में नई ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर का सामना बीएमडब्ल्यू एफ 900 से हुआ और बहुत कम अंतर ने स्ट्रीट ट्रिपल कार एंड बाइक अवॉर्ड्स 2021 में मिडलवेट मोटरसाइकिल ऑफ दी ईयर का खि़ताब जीत पाई है. ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर के साथ 765 सीसी, इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो मामूली रूप से कम दमदार ट्यूनिंग में आया है. स्ट्रीट ट्रिपल आर में लगा इंजन 116 बीएचपी पावर और 77 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

    idsqv5fcट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर के साथ 765 सीसी, इन-लाइन तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है

    फीचर्स की बात करें तो स्ट्रीट ट्रिपल आर के साथ TFT इंस्ट्रुमेंट कंसोल की जगह पार्ट डिजिटल पार्ट ऐनेलॉग कंसोल दिया गया है. इसके अलावा आर मॉडल के रंग और ग्राफिक्स भी अलग होने वाले हैं. बाइक के साथ ब्रेम्बो एम4.32 फोर-पिस्टन मोनोब्लॉक क्लिपर्स के साथ 310 एमएम ट्विन डिस्क ब्रेक दिए गए हैं जो आरएस मॉडल में मिले एम50 क्लिपर्स की तुलना में काफी अलग हैं. आरएस की तुलना में आर का वजन 2 किग्रा अधिक है, हालांकि स्टाइल और डिज़ाइन के मामले में दोनों बाइक्स लगभग समान ही हैं. स्ट्रीट ट्रिपल आरएस की तुलना में ट्रायम्फ ने स्ट्रीट ट्रिपल आर के साथ हल्के बदलावों वाले रेक और ट्रेल भी दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : carandbike Awards 2021: रॉयल एनफील्ड बनी साल साल की बेहतरीन टू-व्हीलर निर्माता

    cpiafqtkस्ट्रीट ट्रिपल आर और आरएस लगभग समान ही दिखते हैं

    डिज़ाइन की बात करें तो स्ट्रीट ट्रिपल आर और आरएस लगभग समान ही दिखते हैं जिन्हें अलग दिखाते हैं सिर्फ नए कलर्स और इंस्ट्रुमेंट कंसोल के साथ पिछले हिस्से में लाल रंग की सब-फ्रेम. नई बाइक में राइड-बाय-वायर के साथ तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं जिनमें रोड, रेन और स्पोर्ट शामिल हैं. बाइक में एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल स्वाभाविक रूप से दिया गया है. बाइक के साथ बेहतर अनुभव के लिए शोवा सस्पेंशन दिए गए हैं जो अडजस्टेबल हैं. स्ट्रीट ट्रिपल आर को दो रंगों - सफायर ब्लैक और मैट सिल्वर आइस में पेश किया जाएगा. इस बाइक का मुकाबला KTM 790 ड्यूक और कावासाकी Z900 से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ट्रायंफ स्‍ट्रीट ट्रिपल पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ट्रायंफ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें