लॉगिन

वित्तिय साल की दूसरी तिमाही में आयशर मोटर्स का फायदा 40% गिरा

मोटरसाइकिल ब्रांड रॉयल एनफील्ड की मूल कंपनी आयशर मोटर्स को वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही में रु 343 करोड़ का लाभ हुआ है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड की मूल कंपनी आयशर मोटर्स लिमिटेड ने जुलाई से सितंबर की तिमाही में मुनाफे में बड़ी गिरावट दर्ज की है, क्योंकि इस दौरान बिक्री में कमी देखी गई है. आयशर, जो कि वोल्वो के साथ कमर्शयल वाहन भी बनाती है, ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में लाभ में 40.13 प्रतिशत की साल-दर-साल गिरावट दर्ज की है. एक साल पहले, आयशर ने इसी अवधि में रु 573 करोड़ का लाभ दर्ज किया था. इस दौरान कंपनी ने कुल रु 2,134 करोड़ की कमाई दर्ज की है, जो वित्त वर्ष 2019-10 की इसी तिमाही में कमाए गए रु 2,192 करोड़ की तुलना में 3 प्रतिशत कम था.

    50v996ag

    एक साल पहले, आयशर ने इसी अवधि में रु 573 करोड़ का लाभ दर्ज किया था.

    आयशर मोटर्स लिमिटेड के एमडी, सिद्धार्थ लाल ने कहा, "इस तिमाही में, हमने ऑटोमोटिव उद्योग में व्यावसायिक गतिविधियों में तेज़ी देखी है. यह हमारे रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल व्यवसाय के लिए उत्साहजनक रहा है क्योंकि हमने ग्राहक की भावना और मांग में वृद्धि देखी है. हमारे पास एक मज़बूत ऑर्डर बुक है और बुकिंग संख्या पूर्व-कोविड ​​स्तरों से बेहतर है. हम आगामी तिमाहियों में स्थायी बिक्री मात्रा सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं."

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड मीटिओर रिव्यू: कंपनी की बेहतरीन 350सीसी बाइक

    इस दौरान रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल की बिक्री 1,49,120 इकाइयों की रही, जो वित्त वर्ष 2019-20 में इसी अवधि में बेची गई 1,63,390 मोटरसाइकिलों से 9 प्रतिशत की गिरावट थी. अक्टूबर 2020 में, रॉयल एनफील्ड ने 66,891 मोटरसाइकिल बेचीं, जिसमें पिछले कई महीनों से लॉकडाउन और निगेटिव मार्केट सेंटिमेंट के बाद से धीरे-धीरे रिकवरी देखी जा रही है. पिछले साल की तुलना में मासिक बिक्री अभी भी कम है, और चल रहे त्योहारी सीज़न में रॉयल एनफील्ड ने मीटिओर 350 लॉन्च की है जिससे आयशर मोटर्स नवंबर में बिक्री में तेज़ी आने की उम्मीद कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें