लॉगिन

Exclusive: किआ समय से पहले भारत में लॉन्च करेगी पहली कार, SUV से होगी एंट्री

किआ मोटर्स का पहला उत्पाद क्रेटा पर आधारित SP कॉन्सेप्ट SUV होगी और इस नए मॉडल का नाम संभवतः ट्रेज़र होगा. टैर कर जानें और कौन से वाहन होंगे लॉन्च?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 13, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर्स भारत में अपने पहले उत्पाद के डेब्यू और भारत में कंपनी की एंट्री के लिए तय की गई तारीख को और करीब लाने का प्लान बना रही है. एक विश्वस्नीय सूत्र ने कार एंड बाइक को बताया कि किआ ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में अपना पहला उत्पाद जुलाई-अगस्त 2019 तक लॉन्च करने का प्लान बनाया था, अब कंपनी इस उत्पाद को अप्रैल 2019 में लॉन्च करेगी. इस वाहन को समय से पहले लॉन्च करने के कई कारण हैं जिनमें से एक कंपनी का प्लांट निर्माण है जो तय समय से 60 दिन पहले ही तैयार कर लिए जाया है. हमारी हालिया रिपोर्ट में भी हमने यही बताया था कि कोरिया की इस कार कंपनी ने आंध्र प्रदेश के अनंतापुर में अपना पहला मैन्युफैक्चरिंग प्लांट बना लिया है. इसका सीधा मतलब है कि किआ अपने वाहनों की टेस्टिंग 2019 की शुरुआत में प्रारंभ कर देगी.
     
    kia rio
    किआ प्रिमियम हैचबैक भी तैयार कर रही है जो संभवतः रिओ होगी
     
    किआ मोटर्स का पहला उत्पाद क्रेटा पर आधारित एसपी कॉन्सेप्ट SUV होगी और इस नए मॉडल का नाम संभवतः ट्रेज़र होगा जो अप्रैल 2019 के अंत में लॉन्च की जाएगी ऐसा हमें पता लगा है. ऐसे में मार्च 2019 के अंत तक किआ इस SUV के लिए बुकिंग शुरू कर सकती है और इसकी डिलिवरी मई 2019 के आस-पास शुरू की जाने वाली है. इससे साफ होता है कि किआ मोटर्स जल्द ही भारत में अपने वाहनों को बेचने के लिए डीलरशिप लेवल का काम शुरू करेगी. जिन डीलर्स ने अबतक किआ मोटर्स के साथ हाथ्ज्ञ मिलाया है उनका भी यही कहना है कि कंपनी ने अप्रैल 2019 में पहले व्हीकल का लॉन्च प्लान उनके साथ भी साझा किया है. किआ फिलहाल बड़े शहरों में अपना नेटवर्क मजबूत कर रही है जहां 85-90 प्रतिशत कार खरीदार रहते हैं.
     
    j31ipcto
    कंपनी ने आंध्र प्रदेश के अनंतापुर में अपना पहला मैन्युफैक्चरिंग प्लांट बना लिया है
     
    कॉन्सेप्ट SUV के साथ ही किआ एक प्रिमियम हैचबैक भी तैयार कर रही है जो संभवतः रिओ होगी, इसके साथ ही कंपनी भारत में एक कॉम्पैक्ट सिडान भी लेकर आने वाली है. किआ भरत में एमपीवी सैगमेंट में वाहन लॉन्च करने के बारे में भी बाज़ार की जानकारी इकट्ठा कर रही है. जहां बाज़ार में एमपीवी का चलन बढ़ता दिखाई दे रहा है, वहीं किया एमपीवी को और भी कम आकार का बनाकर लॉन्च करने का सोच रही है. किआ सबकॉम्पैक्ट SUV सैगमेंट में भी हाथ आज़माएगी जहां इसकी सिस्टर कंपनी ह्यूंदैई भी इसी सैगमेंट में एक नया वाहन लॉन्च करने वाली है. इन मॉडल्स को भारत में काफी ज़्यादा बिकने वाली और बेहद पसंद की जाने वाली मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और टाटा नैक्सॉन से मुकाबला करना होगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें