लॉगिन

एक्सक्लूसिव: रॉयल एनफील्ड 350 सीसी और 650 सीसी के बीच एक नया प्लेटफॉर्म लाएगी

बाइक कंपनी मध्य आकार के सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है और 650cc परिवार में कई नई बाईक्स को लॉन्च करने की योजना है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 27, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    चेन्नई स्थित मोटरसाइकिल कंपनी रॉयल एनफील्ड ने कहा है कि वह एक नए इंजन प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है जो कंपनी के लोकप्रिय 350 सीसी सिंगल सिलेंडर और 650 सीसी ट्विन-सिलेंडर प्लेटफार्मों के बीच बैठेगा. कंपनी ने कहा है कि वह घरेलू और साथ ही अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मोटरसाइकिलों के मध्यम आकार के सेग्मेंट पर ध्यान देगी, यह सुनिश्चित करते हुए कि बाइक्स को सही कीमतों में पेश किया जाए. फिल्हाल रॉयल एनफील्ड की भारत में बाइक्स के 250 सीसी के उपर के सेगमेंट पर हावी है जहां इसकी 95% हिस्सेदारी है.

    bg5va14o

    रॉयल एनफील्ड 95% बाज़ार हिस्सेदारी के साथ 250 सीसी बाइक्स से ऊपर के सेग्मेंट पर हावी है

    रॉयल एनफील्ड के सीईओ, विनोद दासरी ने कारबाइक के ऑनलाइन शो, फ़्रीव्हीलिंग पर कंपनी की आने वाली बाइक्स के बारे में कई बातें साझा कीं. उन्होंने कहा,"हम इंजन के मध्यम साइज़ के सेग्मेंट पर ध्यान द रहे हैं और हमारा लक्ष्य है सेग्मेंट के आकार को बढ़ाना. मेरा मानना ​​है कि यह काफी बढ़ेगा क्योंकि मध्य आकार के उत्पादों के लिए अधिक आकांक्षा होगी. साथ ही बड़ी बाइक्स का मांग भी गिर रही है.” भारत में कंपनी की 650 सीसी बाइक्स के लॉन्च के बाद से 500 सीसी से उपर का मोटरसाइकिल सेगमेंट 4 गुना बढ़ा है.  क्योंकि कंपनी ने 2 साल पहले बाजार में कॉन्टिनेंटल 650 सीसी और इंटरसेप्टर 650 सीसी जलॉन्च की थीं.

    यह भी पढ़ें: Exclusive: रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 जून 2020 के अंत तक भारत में होगी लॉन्च

    दासरी ने यह भी खुलासा किया कि ब्रिटेन और भारत दोनों दफ्तरों में रॉयल एनफील्ड इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं कि कैसे वो पहले से बन चुके बुनियादी ढांचे से और अधिक प्राप्त कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि एक नए प्लेटफॉर्म के अलावा कंपनी 350 cc के साथ थोड़ी ऊपर जा सकती है या 650 cc को कम भी कर सकती है या थोड़ा अधिक भी ले सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें