लॉगिन

फोक्सवेगन ने किया शानदार SUV टी-रॉक का पब्लिक डैब्यू, यंग जनरेशन के लिए डिज़ाइन कार

फोक्सवेगन ने 2017 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में शानदार लुक वाली SUV टी-रॉक का पब्लिक डैब्यू किया है. कंपनी ने इस कार के इंटीरियर-एक्सटीरियर को यंग जनरेशन को टार्गेट करके डिज़ाइन किया गया है. कंपनी इस कार को ग्लोबल लेवल पर इस साल के अंत से बेचना शुरू कर देगी. जानें भारत में कब होगी एंट्री और क्या होगी कीमत?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 13, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • 2018 फोक्सवेगन टी-रॉक को इस साल के अंत से ग्लोबली बेचा जाएगा
  • कार में 3 डीजल और 2 पेट्रोल इंजन के साथ ऑप्शन में AWD मिलेगा
  • आने वाले समय में यह जीप कम्पस की टक्कर में भारत में लॉन्च होगी
2017 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में फोक्सवेगन ने अपनी बेहतरीन SUV 2018 टी-रॉक का डैब्यू किया है. ये मोटर शो फोक्सवेगन के लिए बेहद महत्व रखता है, क्योंकि कंपनी ने अपने इलैक्ट्रिक व्हीकल के प्लान की घोषणा की है. कंपनी की इस कार ने फ्रैंकफर्ट मोटर शो में बड़ी मात्रा में लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. फोक्सवेगन ने इस कार को पहली बार कॉन्सैप्ट के रूप में 2014 जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया था. ग्लोबल लेवल पर कंपनी इस कार की बिक्री इस साल के अंत तक शुरू कर सकती है. आने वाले समय में कंपनी टी-रॉक SUV को भारत में भी लॉन्च कर सकती है.
 
2018 volkswagen t roc r line
पहली बार कॉन्सैप्ट के रूप में 2014 जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया था
 
2018 फोक्सवेगन टी-रॉक कंपनी के एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है और टिगुआं से नीचे की जगह ये SUV घेरेगी. दिखने में शानदार ये SUV 5 सीटर क्रॉसओवर है और कंपनी ने इसमें चौड़ी फ्रंट ग्रिल, सिग्नेचर एलईडी डीआरएल, रैपअराउंड एलईडी टेललाइट के साथ स्पोर्टी ट्विन-एग्ज़्हॉस्ट लगाया गया है. फोक्सवेगन ने टी-रॉक को परफैक्ट ऑफ-रोड लुक देने के लिए व्हील आर्क और साइड सिल्स से गुजरती ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग लगाई गई है. इसके अलावा कार में फ्रंट और रियर डिफ्यूज़र के साथ कंट्रास्ट फिनिश्ड रूफ भी कार को बेहतरीन फिनिश देती है.

ये भी पढ़ें : फ्रैंकफर्ट 2017: 2nd जेन रेनॉ डस्टर का हुआ डैब्यू, पढ़ें कार की डिटेल्ड जानकारी​
 
2018 volkswagen t roc r line interior
ग्लोबल लेवल पर कंपनी इस कार की बिक्री इस साल के अंत तक शुरू कर सकती है
 
फोक्सवेगन ने टी-रॉक को कम उम्र के ग्राहको को टार्गेट करके डिज़ाइन किया है. इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर को भी यंग बायर्स के हिसाब से बनाया गया है. कार के केबिन में 11.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट स्क्रीन लगाया गया है और यह अब लगभग सभी फोक्सवेगन कारों में यूज़ किया जा रहा है. इसके अलावा कार में 8-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है जो सेंटर कंसोल को और भी आकर्षक लुक देता है. कंपनी ने इस कार में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ ही स्मार्टफोन चार्जिंग और बोस का ऑडियो सिस्टम दिया है.

ये भी पढ़ें : फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखा बैटरी से चलने वाली कारों का जलवा, इलैक्ट्रिक व्हीकल पर फोकस
 
2018 volkswagen t roc r line
2018 फोक्सवेगन टी-रॉक कंपनी के एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है
 
फोक्सवेगन टी-रॉ आर-लाइन को डीजल और पेट्रोल दोनों वर्ज़न में लॉन्च किया जाएगा, इसके साथ ही कार में मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगाया गया है. यह कार स्टैंडर्ड, स्टाइल और स्पोर्ट नामक 3 ट्रिम्स में उपलब्ध होगी और 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ बाजार में उतारी जाएगी. कंपनी इस कार की भारत में कीमत 16 से 20 लाख रुपए के बीच रख सकती है और इसका मुकाबला जीप कम्पस, ह्यूंदैई ट्यूसों और अपकमिंग स्कोडा करोक से होगा. कंपनी ने भारत में इसके लॉन्च के समय की कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है.

ये भी पढ़ें : ₹ 17.41 करोड़ है इस शानदार मर्सडीज़ की कीमत, महज़ 6 सेकंड में 200 kmph की स्पीड
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें