लॉगिन

जेनेवा मोटर शो: रेनॉ ने हटाया इलैक्ट्रिक रोबोट कार से पर्दा, बिना ड्राइवर के चलती है EZ-GO

रेनॉ ने अपनी बेहतरीन और ऐडवांस कॉन्सेप्ट कार EZ-GO शोकेस की है. रेनॉ EZ-GO कॉन्सेप्ट एक रोबोट वाहन है जो बेहद आरामदायक यात्रा के लिए बनाया है जो मेट्रो सिटी में अब काफी परेशानी वाला काम बन चुका है. रेनॉ EZ-GO पूरी तरह इलैक्ट्रिक और ऑटोनोमस कार है. टैप कर जानें कितनी हाईटेक है ये कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 7, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जेनेवा मोटर शो 2018 में शानदार कॉन्सेप्ट वाहनों के शोकेस और लॉन्च होने का सिलसिला शुरू हो चुका है. इसी को आगे बढ़ाते हुए रेनॉ ने भी अपनी बेहतरीन और ऐडवांस कॉन्सेप्ट कार EZ-GO शोकेस की है. रेनॉ EZ-GO कॉन्सेप्ट एक रोबोट वाहन है जो बेहद आरामदायक यात्रा के लिए बनाया है जो मेट्रो सिटी में अब काफी परेशानी वाला काम बन चुका है. रेनॉ EZ-GO पूरी तरह इलैक्ट्रिक और ऑटोनोमस कार है. रेनॉ का कहना है कि इस कार की मदद से सभी शहरों को स्मार्ट बनाया जा सकता है क्योंकि ये कार वाहन सर्विस की सूचना, तुलनात्मक डाटा मुहैया कराना, कनेक्टेड सर्विस ऑफर करने के साथ मल्टी-मॉडल सर्विस और ऐसे ही कई और काम करती है. शहरी इलाकों में इस कार को कोई भी निजी या पब्लिक सैक्टर द्वारा ट्रांसपोर्टेशन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.
     
    renault ez go
    रेनॉ EZ-GO कॉन्सेप्ट एक रोबोट वाहन है जो बेहद आरामदायक यात्रा के लिए बनाया है
     
    रेनॉ का कहना है कि वह इस साल और भी कॉन्सेप्ट वाहनों से पर्दा हटाने की तैयारी में लगी हुई है. रेनॉ ने यह भी बताया कि EZ-GO उस समय की वाहन मुहैया कराने वाली कंपनी के एप से भी इसे ऑर्डर कर सकते हैं. इसके अलावा रेनॉ EZ-GO को एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और पब्लिक प्लेस पर खड़ा किया जा सकता है जिससे यात्रियों को आसानी हो सके. रेनॉ EZ-GO में 6 यात्रियों के बैठने की जगह है और कार के सभी ओर शीशे लगे हैं जिससे चारों तरह का माहौल दिखाई देता है. EZ-GO के दरवाज़े उूपर की ओर खुलते हैं और कार की एंट्री सीढ़ीनुमा हो जाती है जिससे इसके अंदर बैठना काफी आसान हो जाता है.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवेगन ने हटाया शानदार इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट सिडान से पर्दा, 665 km है I.D. विज़न की रेन्ज
     
    renault ez go
    रेनॉ EZ-GO में 6 यात्रियों के बैठने की जगह है
     
    रेनॉ EZ-GO में लेवल 4 ऑटोनोमस ड्राइविंग छमता दी गई है जो कार की साधारण ड्राइविंग प्रदर्शन को बनाए रखती है. मसलन, एक लेन में ड्राइविंग, लेन बदलना, आगे चल रही कार से दूरी बनाकर रखना, जंक्शन की तरह मुड़ना और कई ऐसे ही काम ये कार खुद ही कर लेती है. फिलहाल के लिए रेनॉ EZ-GO की टॉप स्पीड 50 किमी/घंटा रखी गई है. हालांकि कंपनी ने इस कार के लॉन्च को लेकर कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है. रेनॉ आगामी इलैक्ट्रिक और ऑटोनोमस वाहनों के आविष्कारों को लेकर अपने पार्टनर्स निसान और मित्सुबिशी के साथ मिलकर काम करने का प्लान बना रही है.

    ये भी पढ़ें : जेनेवा मोटर शो 2018: टाटा ने पेश की ईविज़न कॉन्सेप्ट सिडान, शानदार लुक में हुई शोकेस
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रेनो मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें