लॉगिन

हार्ले-डेविडसन की इस शानदार बाइक का डिज़ाइनर है देसी बॉय, मिलेगा बेहतरीन लुक

बाइक को शानदार डिज़ाइन देने के साथ इसमें बिल्कुल नया 975cc का V-ट्विन इंजन लगाया गया है. टैप कर जानें कौन है वो भारतीय जिसने डिज़ाइन की स्ट्रीटफाइटर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 1, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हार्ले-डेविडसन स्ट्रीटफाइटर एक शानदार दिखने वाली महंगी बाइक है और अमेरिका की ये बाइक निर्माता कंपनी इसके तीन नए मॉडल 2020 तक लॉन्च किए करेगी. हमारे मतलब की बात इसमें ये है कि बाइक एक भारतीय डिज़ाइन चेतान शेड़जले ने डिज़ाइन किया है. कार एंड बाइक ने पाया है कि इस बाइक की डिज़ाइनिंग के पीछे शेड़जले का हाथ है और इस बाइक को शानदार डिज़ाइन देने के साथ कंपनी ने इसमें बिल्कुल नया 975सीसी का वी-ट्विन इंजन लगाया है. हार्ले-डेविडसन ने 2020 के लिए प्लान बनाया है जिसमें पूरे अमेरिका के लिए तीन बाइक्स - ऐडवेंचर टूरर, स्ट्रीटफाइटर और कस्टम बॉबर लॉन्च करने वाली है. बता दें कि इन तीनों बाइक्स में दिखने में सबसे ज़्यादा आकर्षक हार्ले-डेविडसन स्ट्रीटफाइटर है.
     
    snknvha8
    हार्ले-डेविडसन स्ट्रीटफाइटर डिज़ाइन करते चेतान शेड़जले
     
    हार्ले-डेविडसन द्वारा जारी किए गए वीडियो में साफ दिखाई दिया है कि शेड़जले बाइक की डिज़ाइन पर का कर रहे हैं और इस बाइक के क्ले मॉडल पर भी काम करते नज़र आए हैं. कार एंड बाइक के विश्वस्नीय सूत्र से पता चला है कि कंपनी की अपकमिंग बाइक स्ट्रीटफाइटर को चेतान शेड़जले ने ही डिज़ाइन किया है और हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट रॉड और स्पोर्ट स्टाइल की हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750 के डिज़ाइन में भी शेड़जले का ही हाथ है. ये दोनों ही बाइक्स भारत में बनाई गई हैं और स्ट्रीटफाइटर के साथ ही महाराष्ट्र के इस नौजवान डिज़ाइन का नाम और भी चमक गया है. चेतान हार्ले-डेविडसन के साथ उनके मिलवाउकी मुख्यालय में 2010 से काम कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें : हार्ले-डेविडसन एशिया और भारत के लिए बनाएगी 250-500cc की बजटेड बाइक्स
     
    1v4imkv
    कंपनी ने स्ट्रीटफाइटर में बिल्कुल नया 975सीसी का वी-ट्विन इंजन लगाया है
     
    हार्ले-डेविडसन की बाकी बाइक्स के मुकाबले स्ट्रीटफाइटर, दमदार और मजबूत स्पोर्टी ज़िइन में आएगी जो काफी अलग होगी. यह पहली बार है जब हार्ले इस तरह की बाइक का उत्पादन करेगी, ऐसे में ग्राहक इस बाइक को पसंद करेंगे ऐसा हमारा मानना है. बाइक का चेसिस स्टील ट्रेलिस फ्रेम से बना लग रहा है जो एल्युमीनियम के डबल साइड स्विंगआर्म और स्लैश कट एग्ज़्हॉस्ट मफलर से लैस है. यह अपकमिंग मोटरसाइकल का प्रोटोटाइप है और इसके प्रोडक्शन मॉडल में कई बदलाव नज़र आ सकते हैं. भारत में लॉन्च होने पर इसका मुकाबला कावासाकी Z900, ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल एस और डुकाटी मॉन्स्टर 821 जैसी शानदार बाइक्स से होगा. हार्ले-डेविडसन भारत में स्ट्रीटफाइटी की एक्सशोरूम कीमत 9-10 लाख रुपए रख सकती है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय हार्ले-डेविडसन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें