लॉगिन

होंडा कार्स इंडिया ने ट्रेडमार्क किया एलिवेट नाम, क्या BR-V की जगह लेगी नई कार?

होंडा ने हाल में N7X कॉन्सेप्ट इंडोनेशिया में पेश किया है जो इस कार का उत्पादन के लिए तैयार मॉडल माना जा रहा है. जानें किस कार पर है आधारित?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया ने पिछले साल भारतीय बाज़ार से अपनी कॉम्पैक्ट SUV को हटा लिया था जिसका नाम बीआर-वी था. अब हालिया रिपोर्ट में सामने आया है कि कंपनी बिल्कुल नई कार के साथ इस सेगमेंट में वापसी करने वाली है. जापान की इस कार निर्माता ने भारत के लिए एलिवेट नाम ट्रेडमार्क किया है जो संभवतः बिल्कुल नई तीन पंक्ति वाली SUV का नाम होगा. होंडा ने हाल में N7X कॉन्सेप्ट इंडोनेशिया में पेश किया है जो इस कार का उत्पादन के लिए तैयार मॉडल माना जा रहा है और भारत में लॉन्च के लिए इसे होंडा एलिवेट नाम दिया जाएगा.

    lp294stgपिछले हिस्से में एलईडी टेललाइट के साथ सिग्नेचर एलईडी ग्राफिक्स दिए गए हैं

    होंडा N7X की अंडरपिनिंग्स नई जनरेशन होंडा सिटी से ली गई हैं जिससे कंपनी को इसके आकार के हिसाब से अर्थव्यवस्था तय करने में मदद मिलेगी. इससे होंडा को तीन-पंक्ति मिड-साइज़ SUV सेगमेंट के मुकाबले में फीचर्स और फिनिश के मामले में बढ़त मिलेगी जिनकी एक्सशोरूम कीमत रु 14 लाख से रु 20 लाख के बीच होती है. होंडा इंडिया ने बीआर-वी को ब्रिओ के प्लैटफॉर्म पर बनाया था, लेकिन इसमें 5-सीटर कार ब्रिओ के मुकाबले उतना अच्छा फिट और फिनिश नहीं दिया गया था.

    sfhkc33भारतीय बाज़ार में कंपनी ने N7X से अबतक पर्दा नहीं हटाया है

    होंडा N7X को काफी दमदार और आकर्षक डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया गया है जिसमें बड़े आकार की ग्रिल, एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल और मज़बूत बोनट दिया गया है. कार की रूपरेखा को देखकर लगता है कि इसका क्वार्टर ग्लास सीआर-वी जैसा है , वहीं इसकी कुल डिज़ाइन साफ-सुथरी है. पिछले हिस्से में एलईडी टेललाइट के साथ सिग्नेचर एलईडी ग्राफिक्स और बड़े आकार के अलाय व्हील्स दिए गए हैं. कंपनी ने N7X से अबतक पर्दा नहीं हटाया है, हालांकि इसके साथ होंडा सिटी वाले कई फीचर्स दिए जा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें : 2022 होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट की बुकिंग चुनिंदा डीलरशिप पर शुरू, अगस्त में लॉन्च की संभावना

    होंडा एलिवेट के साथ नई सिटी सेडान वाले इंजन विकल्प मिल सकते हैं जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन शामिल हैं. दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के अलावा सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है. ह्यून्दे एल्कज़ार डीज़ल ऑटोमैटिक के साथ आती है तो होंडा यहां सीवीटी डीज़ल के साथ इसका मुकाबला कर सकती है. एल्कज़ार के अलावा होंडा एलिवेट का मुकाबला एमजी हैक्टर प्लस और टाटा सफारी के साथ भी होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें