लॉगिन

KTM 390 ऐडवेंचर टेस्टिंग के वक्त कैमरे में हुई कैद, भारत में भी होगी लॉन्च

बजाज ऑटो ने KTM 390 ऐडवेंचर बाइक में कई ऐसे पुर्ज़े लगाए हैं जो इसे बेहतर लुक देने का काम करते हैं. जानें कहां शोकेस होगी KTM की नई 390 ऐडवेंचर बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 27, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑनलाइन ऑटोमोटिव जगत में पिछले महीने उस वक्त गर्मी आ गई थी जब बजाज ऑटो ने KTM 390 ऐडवेंचर बाइक को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की थी और ये भी बताया था कि इसका उत्पादन कंपनी के पुणे स्थित प्लांट में किया जाएगा. इसे लेकर ऑटो जगत के पत्रकारां में भी काफी दिलचस्पी है और हाल में इस बाइक की एक और स्पाय फोटो सामने आई है जो प्रोडक्शन रेडी KTM 390 ऐडवेंचर मोटरसाइकल है. बाइक के पहले टेस्ट म्यूल से यह बाइक पूरी तरह अलग है. बाइक के अगले हिस्से की बात करें तो नई KTM 390 ऐडवेंचर के साथ एलईडी हैडलैंप्स, क्लीन लेंस फ्लायस्क्रीन और हैडलैंप के दोनों ओर साफ कांच के स्क्रीन लगाए गए हैं.
     
    ktm 390 adventureबाइक के पहले टेस्ट म्यूल से यह बाइक पूरी तरह अलग है
     
    बजाज ऑटो ने KTM 390 ऐडवेंचर बाइक में कई ऐसे पुर्ज़े लगाए हैं जो इसे बेहतर लुक देने का काम करते हैं. बाइक में लगे रियर व्यू मिरर और इंडिकेटर्स भी प्रोडक्शन रेडी मॉडल के दिखाई दे रहे हैं. बाइक का रेडिएटर अलग डिज़ाइन का है और इसका फ्यूल टैंक पिछले मॉडल की तुलना में बड़ा दिख रहा है. बाइक को ऐडवेंचर के साथ टूरिंग भी बनाया गया है, ऐसे में मुमकिन है कि कंपनी इसकी फ्यूल क्षमता बढ़ा दे. KTM 390 एडवेंचर बाइक के अगले हिस्से में 19-इंच व्हील और पिछले में 17-इंच का व्हल लगाया गया है. बाइक के इस टेस्ट मॉडल का एग्ज़्हॉस्ट भी बिल्कुल अलग है जो KTM 390 के पिछले स्पाय शॉट दिखाया गया था.

    ये भी पढ़ें : IIT रुड़की के छात्रों ने बनाया एयरबैग वाला हैलमेट, कम कीमत पर होगा उपलब्ध!
     
    KTM 390 ऐडवेंचर बाइक के पिछले स्पाय शॉट को मिलाकर देखें तो KTM इस बाइक के दो वेरिएंट्स लॉन्च कर सकती है जिसमें पहला रोड-बेस्ड होगा जो ग्रिपी टायर्स से लैस अलॉय व्हील्स वाला होगा. इसके अलावा दूसरा वेरिएंट ऑफ-रोड होगा जो वायर-स्पोक व्हील्स के साथ नॉबी टायर्स में आएगा. हालांकि ये तक ही कन्फर्म होगा जब KTM आगे आकर इस बाइक के दो वेरिएंट्स बाज़ार में लाने की घोषणा करेगी. हमारा मानना है कि KTM 390 ऐडवेंचर और इसके वेरिएंट्स को यो तो अक्टूबर 2018 में होने वाले इंटेर्मोट बाइक शो में या फिर नवंबर 2018 में आयोजित ईआईसीएमए में पेश करेगी.
     
    मुख्य फोटो सोर्स : बाइकसोशल
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय केटीएम मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें