carandbike logo

भारत में 2021 के अंत तक 350 टचपॉइंट्स पर काम शुरू करेगी किआ इंडिया

language dropdown

किआ इंडिया देश में अपनी पहुंच बढ़ाने पर काफी काम कर रही है. कंपनी 2021 खत्म होने तक डीलरशिप की संख्या को 300 से 350 करने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

कंपनी 2019 से अबतक भारतीय बाज़ार में करीब ढाई लाख वाहन बेच चुक है expand फोटो देखें
कंपनी 2019 से अबतक भारतीय बाज़ार में करीब ढाई लाख वाहन बेच चुक है

किआ इंडिया देश में अपनी पहुंच बढ़ाने पर काफी काम कर रही है. कंपनी 2021 खत्म होने तक अपनी डीलरशिप की संख्या को 300 से 350 करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इससे अधिक शहरों में किया कारों को उपलब्ध कराया जा सकेगा जिसमें 160 से ज़्यादा शहरों की जगह 200 शहरों में किआ की मौजूदगी अनुमानित है. भारतीय बाज़ार में व्यापार शुरू करते ही किआ इंडिया हिट हो चुकी है और कंपनी 2019 से अबतक भारतीय बाज़ार में करीब ढाई लाख वाहन बेच चुक है. गौरतलब है कि साल 2020 पूरे ऑटो जगत के लिए भारी चुनौतियों के साथ आया था जो अब भी जारी हैं. इस कठिन समय में भी किआ सेल्टोस और सॉनेट ने कंपनी की बिक्री को कम नहीं पड़ने दिया.

evg7n1gकिआ अगले महीने नए लोगो के साथ वाहन पेश करने वाली है

इस बारे में किआ मोटर इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट, हरदीप ब्रार ने कहा कि, "हर 2 मिनट में किआ का एक वाहन बिक रहा है" और यह दावा बड़ा है, क्योंकि इस समय कंपनी के लाइन-अप में सिर्फ 3 मॉडल ही मौजूद हैं. किआ भारतीय बाज़ार में 2022 तक नई एसयूवी लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है, लेकिन अबतक यह साफ नहीं हुआ है कि आगामी एसयूवी किस सेगमेंट में लॉन्च की जाएगी. कंपनी अपने अनंतपुर प्लांट में पहले से 3 लाख यूनिट वाहन सालाना बनाने की सोच बनाकर चल रही है और बाज़ार में अपनी पहुंच बढ़ाने के बाद उत्पादन को अधिकतम रफ्तार पर पहुंचाना आसान होगा.

ये भी पढ़ें : किआ ने 2021 में बेची 25,000 से ज़्यादा सॉनेट SUV, तीन महीने में पार किया आंकड़ा

nh8c4c0g2021 खत्म होने तक 200 शहरों में किआ की मौजूदगी अनुमानित है
0 Comments

किआ की आगामी एसयूवी कौन सी होगी, यह किस सेगमेंट में मुकाबला करने के हिसाब से तैयार की जा रही है और कंपनी की इसे लेकर क्या नीति होगी, इन सबकी जानकारी के लिए हमें थोड़ा इंतज़ार करना होगा. हालांकि कंपनी ने मई 2021 में सॉनेट और सेल्टोस दोनों के नए मॉडल बाज़ार में लाने का वादा किया है जिन्हें नए फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.