लॉगिन

महिंद्रा जारी रखेगी मराज़ो की बिक्री, जल्द पेश होगा MPV का ऑटोमैटिक वेरिएंट

कंपनी ने पुष्टि कर दी है कि मराज़ो बंद होगी, यहां तक कि महिंद्रा जल्द ही MPV को ऑटोशिफ्ट या कहें तो एएमटी ऑटोमैटिक वेरिएंट में लॉन्च करने वाली है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बाज़ार में अफवाह चल रही थी कि महिंद्रा जल्द ही मराज़ो MPV की बिक्री बंद करने वाली है जिसकी वजह बिक्री में कमी और इसी वजह से उत्पादन में गिरावट बताई जा रही है. हालांकि कंपनी ने पुष्टि कर दी है कि मराज़ो को बंद नहीं किया जाएगा, यहां तक कि महिंद्रा जल्द ही इस MPV को ऑटोशिफ्ट या कहें तो एएमटी ऑटोमैटिक वेरिएंट में लॉन्च करने वाली है. हमें पहले से यह जानकारी है कि महिंद्रा 2019 से मराज़ो ऑटोमैटिक के उत्पादन की नीति बना रही है, हालांकि कोविड-19 महामारी के चलते इस काम में देरी हुई है.

    nmh043n8महिंद्रा 2019 से मराज़ो ऑटोमैटिक के उत्पादन की नीति बना रही है

    कार एंड बाइक के एडिटर-इन-चीफ, सिद्धार्थ विनायक पाटणकर से बातचीत के दौरान महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव डिविजन के सीईओ, वीजय राम नाकरा ने कहा कि, “हम मराज़ो की बिक्री जारी रखेंगे और अगर कोई शक हो तो, हम जल्द ही मराज़ो को ऑटोशिफ्ट के साथ लॉन्च करने वाले हैं. तो इस कार की बिक्री जारी रखी जाएगी और ब्रांड को बंद नहीं किया जाएगा.” नाकरा ने यह जानकारी भी दी है कि कंपनी KUV100 की बिक्री भी जारी रखेगी और इसके निर्यात पर ज़्यादा ध्यान केंद्रित किया जाएगा क्योंकि अफ्रीकी देशों और चिली में इसकी मांग काफी बेहतर है.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: भारतीय बाज़ार में बहुत जल्द लॉन्च की जाएगी महिंद्रा बोलेरो निओ प्लस

    nnjivmocकंपनी ने पुष्टि कर दी है कि मराज़ो को बंद नहीं किया जाएगा

    महिंद्रा ने एएमटी को ऑटोशिफ्ट नाम दिया है. नवंबर 2020 में ऑटोशिफ्ट बैज वाली महिंद्रा मराज़ो को परीक्षण करते देखा गया था. महिंद्रा मराज़ो एएमटी की बात करें तो इसके साथ सामान्य मॉडल वाला 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीज़ल इंजन मिलेगा जो बीएस6 मानकों वाला होगा. यह इंजन 3,500 आरपीएम पर 121 बीएचपी ताकत और 1,750-2,500 आरपीएम पर 300 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. यहां MPV को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें