लॉगिन

MG की बिल्कुल नई ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV AI इनसाइड स्टिकर्स के साथ नज़र आई

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक की झलक दिखाते हुए MG की नई ऐस्टर एआई इनसाइड लिखे स्टिकर्स के साथ दिल्ली में परीक्षण के दौरान देखी गई है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया अपना चौथा वाहन भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. MG ऐस्टर नाम से लॉन्च की जाने वाली यह कॉम्पैक्ट SUV ना सिर्फ ब्रांड की सबसे सस्ती कार होगी, बल्कि कार के साथ बतौर सबसे अहम फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी एआई तकनीक दी जाएगी. यहां तक कि MG ऐस्टर पहली कार होगी जिसे कॉन्सेप्ट ऑफ कार ऐज़ अ प्लैटफॉर्म (CAAP) सॉफटवेयर मिलेगा, इससे ब्लॉकचेन, मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे और भी कई फीचर्स मिलेंगे. इसी की झलक दिखाते हुए MG की नई कार एआई इनसाइड लिखे स्टिकर्स के साथ दिल्ली में परीक्षण के दौरान देखी गई है.

    nnp37iuMG की नई कार AI इनसाइड लिखे स्टिकर्स के साथ दिल्ली में परीक्षण के दौरान देखी गई है

    MG मोटर इंडिया नई ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV के साथ AI इनसाइड बैज भी दे सकती है जैसे कंपनी ने इंटरनेट इनसाइड का MG हैक्टर के साथ दिया है. MG ने दमदार 4जी इंटरनेट सेवा देने के लिए रिलायंस जिओ से हाथ मिलाया है जिसमें कार को ई-सिम के ज़रिए इंटरनेट से जोड़ा जाएगा. MG ऐस्टर कारों में AI मिलने वाले दौर की शुरुआत करेगी और कंपनी अपने आगामी वाहनों के साथ भी यह तकनीक उपलब्ध कराएगी. ऐस्टर असल में MG ज़ैडएस ईवी का पेट्रोल मॉडल है. इसके साथ 1.5-लीटर चार-सिलेंडर माइल्ड-हाईब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 141 बीएचपी ताकत और 240 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : 2021 MG हैक्टर शाइन वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 14.52 लाख

    oiaucqmsMG ने दमदार 4जी इंटरनेट सेवा देने के लिए रिलायंस जिओ से हाथ मिलाया है

    फीचर्स की बात करें तो MG ऐस्टर कॉम्पैक्ट SUV के साथ एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, एलईडी टेललैंप्स और छत पर लगा स्पॉइलर दिया गया है. SUV का केबिन ज़ैडएस ईवी जैसा ही होगा, ऐसे में कार के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल कंसोल के साथ आई-स्मार्ट कनेक्ट और सनरूफ मिलने की संभावना जताई जा रही है. नई MG ऐस्टर की बाकी जानकारी हम जल्द आप लोगों तक पहुंचाएंगे.

    इमेज सोर्सः TOI

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें