लॉगिन

सितंबर 2021 में कार बिक्रीः MG मोटर इंडिया ने दर्ज की 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी

भारत और पूरी दुनिया के ऑटोमोबाइल जगत पर सेमी कंडक्टर चिप की कमी छाई हुई है और यह भी कंपनियों की बिक्री पर बड़ा असल डाल रही है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर इंडिया ने सितंबर 2021 में 3241 यूनिट वाहन बेचकर साल-दर-साल बिक्री में 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है. दिलचस्प बात यह है कि कंपनी को MG ज़ैडएस ईवी के लिए भी दमदार बुकिंग मिल रही है और यह लगातार तीसरा महीना है जब इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए 600 से ज़्यादा बुकिंग हासिल की गई हैं. अगस्त 2021 में बिके 4,315 वाहन से तुलना करें तो पिछले महीने कंपनी ने महीना-दर-महीना 24.88 प्रतिशत गिरावट दर्ज की है. भारत और पूरी दुनिया के ऑटोमोबाइल जगत पर सेमी कंडक्टर चिप की कमी छाई हुई है और यह भी कंपनियों की बिक्री पर बड़ा असल डाल रही है.

    oujdrvqoकंपनी को MG ZS EV के लिए भी दमदार बुकिंग मिल रही है

    MG मोटर इंडिया की सेल्स के डायरेक्टर, राकेश सिदाना ने कहा कि, “चिप की कमी के चलते हमारा उत्पादन करीब एक तिहाई घट गया है. हमें लगता है कि यह तंगी अगले कुछ महीनों तक जारी रहेगी. हालांकि बुकिंग के बढ़े हुए आंकड़ों के मद्देनज़र, हम इस चुनौती से निपटने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और वेटिंग पीरियड को 3 महीने से कम बनाए रखने का पूरा प्रयास कर रहे हैं.”

    ये भी पढ़ें : कारों की बिक्री सितंबर 2021: चिप की कमी के कारण मारुति सुजुकी ने 46% की गिरावट देखी

    53pco72MG बहुत जल्द भारत में बिल्कुल नई ऐस्टर कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने वाली है

    सेमी कंडक्टर की समस्या वैश्विक है और ऑटो के साथ कई उद्योगों पर इसकी तंगी से बुरा प्रभाव पड़ रहा है. यहां तक कि भारतीय बाज़ार में सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुज़ुकी ने चिप की कमी से 40 प्रतिशत उत्पादन घटाने का ऐलान किया है. यह समस्या MG के लिए ज़्यादा बड़ी है, क्योंकि इस ब्रांड की कारें तकनीकी रूप से काफी आधुनिक हैं. MG बहुत जल्द भारत में बिल्कुल नई ऐस्टर कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने वाली है और कंपनी का कहना है कि आने वाले कुछ महीनों में चिप की कमी दूर होने पर सप्लाई भी तेज़ी पकड़ेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें