लॉगिन

टैस्टिंग के दौरान फिर दिखी रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450, जल्द हो सकती है लॉन्च

नए टेस्ट मूल हमें कुछ और प्रीमियम फीचर्स की झलक देते हैं, जो हमें बिल्कुल नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 में देखने को मिलेंगे.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 10, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 नई मिडल-वेट एडवेंचर मोटरसाइकिल की एक नई जासूसी तस्वीर इंटरनेट पर सामने आई है. जी हां, कंपनी के राइडर्स को फिर से मोटरसाइकिल का परीक्षण करते हुए देखा गया है और इस बार हमें सड़क पर मोटरसाइकिल के एक नहीं, बल्कि दो प्रोटोटाइप देखने को मिले हैं. वास्तव में नए परीक्षण मॉडल हमें कुछ और प्रीमियम फीचर्स की झलक भी देते हैं जो हमें बिल्कुल नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 पर देखने को मिलेंगे.

    2023

    सबसे पहले, मौजूदा हिमालयन 411 की तुलना में, 450 काफी पतली दिखती है और अधिक एडवेंचर सवारी के उद्देश्य से बनाई गई है. फीचर्स की बात करें तो इसमें हमें नए अपसाइड-डाउन (यूएसडी) फोर्क्स और एक राउंड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलता है. अन्य डिज़ाइन हिस्सों में स्प्लिट सीट्स, अधिक कॉम्पैक्ट विंडशील्ड और राउंड हेडलैम्प्स शामिल होंगे, जिनमें एलईडी यूनिट्स होंगी. हालाँकि, शीशे थोड़े पुराने दिखते हैं और बहुत अच्छी गुणवत्ता के नहीं हैं.

    यह भी पढ़ें: एक्सेसरीज़ के साथ टैस्टिंग के दौरान दिखी रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450

    फ्यूल टैंक के आकार को देखते हुए, हम उम्मीद करते हैं कि इसकी ईंधन क्षमता कम से कम 15 लीटर होगी. बाइक में दोनों सिरों पर स्पोक वाले पहिए भी हैं और आगे की ओर आपको 21-इंच का पहिया मिलता है, पीछे का पहिया 17-इंच का हो सकता है. बाइक के पीछे की तरफ बोल्ट-ऑन सबफ्रेम के साथ एक डबल-क्रैडल फ्रेम द्वारा समर्थित होने की संभावना है. आरई हिमालयन 411 का वजन 199 किलोग्राम (अंकुश) है और यह देखना होगा कि 450 सीसी वैरिएंट की तुलना में इसका वजन कितना होगा. हमारा दावा है कि बाइक हल्की होगी और प्रभावशाली पावर-टू-वेट अनुपात के साथ आएगी.

    2023

    इंजन की बात करें तो मोटरसाइकिल 450 सीसी इंजन के साथ आएगी जिसे अन्य मोटरसाइकिलों के समूह में भी पेश किया जाएगा. यूनिट लिक्विड-कूल्ड होगी और उम्मीद की जाती है कि इसमें DOHC सेटअप मिलेगा, हालांकि ताकत के आंकड़े फिलहाल सामने नहीं आए हैं. ट्रांसमिशन कर्तव्यों को 6-स्पीड गियरबॉक्स द्वारा नियंत्रित किए जाने की संभावना है और स्लिप और असिस्ट क्लच भी कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो इसे मोटरसाइकिल पर दिये जा सकते हैं.

    नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन के मिलान में 2023 EICMA मोटर शो में अपनी वैश्विक शुरुआत करने की उम्मीद है और इस साल के अंत में भारत में लॉन्च होने की संभावना है. हिमालयन 450 सेगमेंट में KTM 390 एडवेंचर, BMW G 310 GS और आने वाली हीरो एक्सपल्स 400 को टक्कर देगी.

    जासूसी तस्वीर सूत्र: Rushlane

    Calendar-icon

    Last Updated on February 10, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें