लॉगिन

नई होंडा सिटी हैचबैक थाईलैंड में की गई पेश, जानें सेडान के मुकाबले कितनी अलग है

नए हैचबैक मॉडल को कंपनी की आधिकारिक थाई वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है और कार की भारतीय मुद्रा में कीमत रु 14.60 लाख से ज़्यादा है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा ने आखिरकार उस कार से पर्दा हटा लिया है जिसका लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा था, जी हां होंडा सिटी हैचबैक को थाईलैंड में पेश कर दिया गया है. नए हैचबैक मॉडल को कंपनी की आधिकारिक थाई वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है और इस कार की भारतीय मुद्रा में कीमत रु 14.60 लाख से ज़्यादा है. यह कार होंडा जैज़ की जगह लेगी और थाईलैंड, मलेशिया और इंडोनेशिया के बाज़ार में तीसरी जनरेशन का मॉडल बेचा जा रहा है. इस कार को पेश करने की वजह जापान में शोकेस की गई नई जैज़ है जो आकार में काफी छोटी है, वहीं होंडा सिटी हैचबैक आकार में बड़ी है और प्रिमियम भी है. जहां भारत में तीसरी जनरेशन बेची जा रही है और यहां के बाज़ार में नई सिटी हैचबैक के लॉन्च होने की उम्मीद बहुत कम है.

    72cdj544होंडा सिटी हैचबैक आकार में बड़ी है और प्रिमियम भी है

    थाईलैंड में पेश हुई होंडा सिटी हैचबैक तीन वेरिएंट्स - एस प्लस, एसवी और आरएस में पेश की गई है. 2021 होंडा सटी हैचबैक उसी प्लैटफॉर्म पर बनाई जाएगी जिसपर सिटी सेडान बनाई जाती है और कार की स्टाइल और डिज़ाइन भी इसी से मिलती है. इनमें ग्रिल पर चौड़ी क्रोम की पट्टी, पतले एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, स्पोर्टी बंपर्स के साथ बड़े इंटेक्स और आकर्षक कैरेक्टर लाइन्स जो कार को तराशा हुआ लुक देती हैं, शामिल हैं. थाईलैंड में ये कार टॉप मॉडल आरएस में भी पेश की गई है जो स्पोर्टी लुक, एलईडी हैडलैंप्स और ब्लैक्ड आउट बाहरी पुर्ज़ों के साथ आई है.

    auvf3ghgकेबिन की बात करें तो कार के साथ पूरी तरह काला इंटीरियर दिया गया है

    व्हील्स, ओआरवीएम, शार्कफिन एंटीना को काले रंग से फिनिश किया गया है, वहीं एलईडी टेललैंप्स और नकली डिफ्यूज़र को भी कार्ले पुर्ज़े दिए गए हैं. होंडा सिटी हैचबैक की लंबाई 4,349 मिमी लंबी और 1,748 मिमी चौड़ी है, वहीं इसका कद 1,488 मिमी रखा गया है और यह 2,589 मिमी व्हीलबेस के साथ आई है. थाई मॉडल सिटी सेडान के मुकाबले हैचबैक की लंबाई 200 मिमी कम है. केबिन की बात करें तो कार के साथ पूरी तरह काला इंटीरियर दिया गया है जो फैब्रिक, लैदर और इन तीनों का मिश्रण वेरिएंट के हिसाब से मिलेगा.

    ये भी पढ़ें : होंडा ई ने जीता 2021 'जर्मन कार ऑफ द ईयर' का खिताब

    qma5u7n8सिटी हैचबैक के साथ 1.0-लीटर का 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है

    सिटी हैचबैक के ज़्यादातर फीचर्स सिटी सेडान से मिलते हैं जिनमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाईट अडजस्टेबल ड्राइवर्स सीट, 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले, दो डिवाइस कनेक्ट करने का विकल्प, होंडा कनेक्ट, 6 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, एबीएस के साथ ईबीडी, पिछले हिस्से में कैमरा और ऐसे ही कई फीचर्स शामिल हैं. सिटी हैचबैक के साथ 1.0-लीटर का 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 120 बीएचपी और 173 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. थाईलैंड में यह कार सामान्य तौर पर सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में लॉन्च की गई है. होंडा बाज़ार में हिसाब से इस कार को और भी कई इंजन विकल्पों में पेश करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें