लॉगिन

नई मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास 2021 तक भारतीय बाज़ार में हो सकती है लॉन्च

टीज़र इमेज और पिछले स्पाय शॉट्स के आधार पर कहा जा सकता है कि डिज़ाइन और तकनीक के मामले में कार बहुत बदल गई है. जानें कितनी दमदार है नई कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ द्वारा कुछ दिन पहले नई एस-क्लास का टीज़र जारी किए जाने के बाद कई सारे कयास लगाए जाने लगे हैं. टीज़र इमेज और पिछले स्पाय शॉट्स के आधार पर कहा जा सकता है कि डिज़ाइन और तकनीक के मामले में कार बहुत बदल गई है. ये भी सामने आया है कि इस कार को भारत में बहुत जल्द लॉन्च नहीं किया जाएगा और नई एस-क्लास 2021 तक हमारे बाज़ार में पेश की जाएगी. मीडिया से बातचीत के दौरान मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ मार्टिन श्वैंक ने पुष्टि की है कि नई एस-क्लास को भारत में इस साल लॉन्च नहीं किया जाएगा. ये कार भारतीय बाज़ार में 2021 तक लॉन्च होगी.

    qmqc9pf8वर्टिकल टच स्क्रीन के साथ नया केबिन

    जर्मन लक्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज ने आधिकारिक तौर पर अपनी लक्ज़री सेडान एस-क्लास की जल्द आने वाली नई पीढ़ी की पहली झलक साझा की है. W223 कोड नाम वाली यह नई कार एस-क्लास की सातवीं जनरेशन होगी और इस साल के अंत तक इसका विश्व प्रीमियर होगा. पहले लुक से इतना ही पता चलता है कि 2021 मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास सामने से कैसी दिखेगी. बोनट पे लगा कंपनी का लोगो जारी रहेगा और नई कार में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का उच्च स्तर पर इस्तेमाल होगा.

    ये भी पढ़ें : 2020 मर्सिडीज़-एएमजी जीटी आर भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 2.48 करोड़

    गाडी़ की फ्रंट ग्रिल पहले की तुलना में बड़ी हो गई है और इसमें क्रोम का उपयोग भी बढ़ गया है. एलईडी हेडलैम्प्स हाल ही में लॉन्च की गई ई-क्लास सेडान के जैसी ही हैं. हेडलैम्प्स में नीली हाइलाइट्स एलईडी लेजर तकनीक के उपयोग की ओर इशारा करती हैं. एस-क्लास के पहले देखे गए जासूसी शॉट्स के हिसाब से कार को ई-क्लास की जैसे ही एलईडी टेल लैंप्स मिलती हैं. साथ ही एक नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और विशाल वर्टिकल टच स्क्रीन के साथ एक नया केबिन है जिसके कंपनी के एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आने की संभावना है.

    ये भी पढ़ें : मर्सिडीज़-AMG C63 कूप भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 1.33 करोड़

    नई कार में हाइब्रिड, प्लग-इन हाइब्रिड, पेट्रोल और डीजल सहित कई पावरट्रेन विकल्पों के होने की संभावना है. मर्सिडीज-बेंज ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि कार का उत्पादन 2020 की दूसरी छमाही में शुरू होगा. मर्सिडीज EQS नामक कार के पूरी तरह से इलेक्ट्रिक अवतार लॉन्च करने की तैयारी भी कर रही है, हालांकि इसे एक अलग प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. एस-क्लास की पहली पीढ़ी को 1972 में लगभग आधी सदी पहले लॉन्च किया गया था. कार की छठी पीढ़ी दुनिया भर में साल 2014 से बिक्री पर है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-मेबैक एस-क्लास पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-मेबैक मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें