लॉगिन

निसान ने भारत में शुरू किया नई SUV किक्स का उत्पादन, जनवरी 2019 में होगी लॉन्च

निसान इंडिया ने SUV को जवान ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन SUV बताया है भारत में इसे जनवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा. टैप कर जानें कितनी खास है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान इंडिया ने जल्द लॉन्च होने वाली SUV निसान किक्स का उत्पादन भारत में शुरू कर दिया है. कंपनी ने अपने चेन्नई प्लांट से पहली SUV को रोलआउट किया है और इसका भारत में जनवरी 2019 में लॉन्च किया जाना अनुमानित है. भारत में इस कार का उत्पादन शुरू किए जाने पर निसान इंडिया ऑपरेशन्स के प्रेसिडेंट थॉमस कुएह्ल ने बताया कि, “निसान किक्स का चेन्नई प्लांट में उत्पादन शुरू करते हुए हम काफी रोमांचित महसूस कर रहे हैं. हमनें हाल ही में इस SUV को शोकेस किया था और भारत के SUV पसंद करने वाले लोगों में इस कार को लेकर माहौल बना हुआ है. नई उम्र के ग्राहक जो एडवेंचर पसंद करते हैं यह उनके हिसाब से डिज़ाइन की गई कार है.”
     
    a36bo9j8
    इसे जनवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा
     
    कंपनी किक्स SUV को जनवरी 2019 में लॉन्च करने वाली है और यह कार वैश्विक स्तर पर पहले ही लॉन्च कर दी गई है. भारत में लॉन्च की जाने वाली निसान किक्स वैश्विक मॉडल से अलग होगी और इसमें B0 प्लैटफॉर्म दिया जाएगा जो टेरेनो में दिया गया है. भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली निसान किक्स का मुकाबला मुख्यतः देश में बिक रही ह्यूंदैई क्रेट और रेनॉ कैप्टर जैसी कारों से होने वाला है. निसान इंडिया ने बिल्कुल नई SUV के अगले हिस्से में कंपनी की सिग्नेचर वी-मोशन ग्रिल लगाई है और SUV में लगे बड़े आकार के स्वैप्टबैक हैडलैंप्स के साथ पैने बूमरैंग आकार के LED डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं.
     
    7tdde0e8
    कार का पिछला हिस्सा एलईडी टेललैंप्स के साथ आता है
     
    कार का बेहतर आकार का बंपर LED फॉगलैंप्स से लैस है. जहां भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली निसान किक्स को कंपनी के चेन्नई स्थित निसान डिज़ाइन सेंटर में डेवेपल किया जा रहा है, वहीं इस कार का उत्पादन रेनॉ और निसान के संयुक्त मालिकाना हक वाले प्लांट में किया जाएगा और ये प्लांट भी चेन्नई में ही है. निसान किक्स SUV का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और रेनॉ डस्टर जैसी सैगमेंट की बाकी SUV के साथ होगा. किक्स में निसान ने ट्विन-5-स्पोक अलॉय व्हील्स देने के साथ कंट्रास्ट के साथ झुकती हुई रूफ दी है. कार का पिछला हिस्सा एलईडी टेललैंप्स के साथ आता है और अच्छे डिज़ाइन का टेलगेट और दमदार बंपर इसे और ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं.

    ये भी पढ़ें : निसान किक्स बनी ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की अधिकारिक कार, जनवरी में देश में लॉन्च
     
    इंजन की बात करें तो भारतीय बाज़ार में बिल्कुल नई निसान किक्स SUV को डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा. यह इंजन निसान की कॉम्पैक्ट SUV टेरेनो लिया गया है जो भारत में पहले से बिक रही है. SUV में लगा 1.6-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 103 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं कार में 1.5-लीटर ऑयल बर्नर इंजन लगा है जो दो तरह की पावर 84 bhp और 108 bhp के लिए ट्यून किया गया है. निसान टेरेनो के इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है, हालांकि निसान किक्स में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा या नहीं, इसकी पुष्टि कंपनी ने नहीं की है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय निसान मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें