लॉगिन

रॉयल एनफील्ड भारत में जल्द लॉन्च करेगी नई स्टाइलिश बाइक, जानें कितनी बदली थंडरबर्ड 500

रॉयल एनफील्ड जल्द ही भारत में अपनी नई और स्टाइलिश बाइक थंडरबर्ड 500X लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इस बाइक को कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के बाद मार्केट में उतारने का प्लान बनाया है. क्लासिक 350 की तर्ज़ पर नई बाइक की टंकी अलग कलर की है. टैप कर पढ़ें इन बदलावों के बाद क्या है बाइक की अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 26, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • नई थंडरबर्ड 500X को पिछले मॉडल के मुकाबले प्रिमियम बनाया है
  • रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500X में नए अलॉय, डुअल कलर दिया है
  • इंजन के मामले में कंपनी ने इस बाइक में कोई बदलाव नहीं किया है
रॉयल एनफील्ड भारत में जल्द ही अपनी पॉपुली बाइक्स में से एक थंडरबर्ड का 500X मॉडल पेश करने वाली है. थंडरबर्ड 500X को कंपनी कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव के साथ बाज़ार में उतारेगी और बाइक के साथ कई सारे नए फीचर्स भी दिए गए हैं. रॉयल एनफील्ड इस बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं करने वाली. रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500X सीरीज़ बिल्कुल नए डुअल टोन कलर और क्लासिक 350 रिडिच से मिलते प्लैटफॉर्म के साथ लॉन्च की जाएगी. क्लासिक 350 रिडिच के जैसे ही कंपनी ने इस बाइक की बॉडी को ग्लॉसी ब्लैक कलर दिया है, वहीं इसका पेट्रोल टैंक अलग-अलग कलर्स जैसे - रैड, येल्लोद्व ब्ल्यू और व्हाइट कलर में दिया गया है. बाइक के साइड पैनल में थंडरबर्ड 500X का बैज लगा होगा.
 
royal enfield thunderbird 500x features
क्लासिक 350 की तर्ज़ पर नई बाइक की टंकी अलग कलर की है
 
रॉयल एनफील्ड ने नई थंडरबर्ड 500X में बिल्कुल नए मैट ब्लैक अलॉय व्हील्स देने के साथ मैचिंग के रिफलैक्टर और ट्यूबलैस टायर्स दिए गए हैं जो पहली बार रॉयल एनफील्ड ने अपनी बाइक में लगाए हैं. इसके साथ ही पूराने मॉडल के मुकाबले इस बाइक में क्रोम की जगह मैट ब्लैक सायलेंसर दिया गया है. थंडरबर्ड 500X में कंपनी ने नई सीट लगाई है जो 1 पीस है और नए मॉडल में सीट के पीछे लगा सपोर्ट भी हटा लिया गया है. नए फ्लैट हैंडलबार के साथ प्रोजैक्टर हैडलैंप और नए एलईडी टेललैंप दिए गए हैं जो काले कलर में दिए गए हैं. कंपनी बाइक के अगले पहिए में 280 mm डिस्क और पिछले पहिए में 240 mm डिस्क ब्रेक दे सकती है.

ये भी पढ़ें : इस रॉयल एनफील्ड को चलाने में खर्च नहीं होता पेट्रोल-डीजल, जानें कहां शोकेस हुई ई-क्लासिक 500
 
royal enfield thunderbird 500x launch
इंजन BS-IV फ्यूल कैटेगिरी वाला है
 
रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500X के इंजन में संभवतः कोई बदलाव नहीं किया गया है और ये इंजन बीएस 4 फ्यूल कैटेगिरी वाला है. बाइक में 499cc का फ्यूल इंजैक्शन वाला सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. यह इंजन 27 bhp पावर और 41.3 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार एंड बाइक टीप ने इस खबर को लेकर रॉयल एनफील्ड से बात करनी चाही, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया है. उपलब्ध फोटोज़ के आधार पर माना जा रहा है कि यह बाइक का प्रोडक्शन रेडी मॉडल है और जल्द ही भारत में इसे लॉन्च किया जाएगा. कंपनी यह बाइक जनवरी या फरवरी 2018 के बीच लॉन्च कर सकती है और इसकी एक्सशोरूम कीमत 2 लाख रुपए के आस-पास हो सकती है. बता दें कि फिलहाल बिक रही थंडरबर्ड 500 की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.9 लाख रुपए है.
 
इमेज सोर्स : रशलेन

ये भी पढ़ें : महज़ 15 सेकंड में बिक गईं 15 लिमिटेड एडिशन क्लासिक 500 बाइक्स, जानें क्यों खास है ये रॉयल एनफील्ड
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें