भारत में नई बाइक और कारें

नई ट्रायम्फ टाइगर 900 के लॉन्च की जानकारी का खुलासा, प्री-बुकिंग्स जारी

ट्रायम्फ इंडिया नई बाइक को जून 2020 के मध्य में लॉन्च करने वाली है और आने वाले कुछ ही दिनों में इसकी निश्चित तारीख का ऐलान भी किया जाएगा.

फोटो देखें
ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया के बिज़नेस हेड शोएब फारूक ने ये जानकारी दी है

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया जल्द ही दमदार इंजन वाली टाइगर 900 मिडलवेट ऐडवेंचर बाइक को भारत में लॉन्च करने वाली है. नई टाइगर 900 को मई 2020 में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस लॉन्च को आगे बढ़ाया गया है. ट्रायम्फ इंडिया नई बाइक को जून 2020 के मध्य में लॉन्च करने वाली है और आने वाले कुछ ही दिनों में इसकी निश्चित तारीख का ऐलान भी किया जाएगा. ये जानकारी फ्रीव्हीलिंग विद एसवीपी के हालिया वेबिसोड में ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया के बिज़नेस हेड शोएब फारूक ने दी है. उन्होंने कहा कि कंपनी जून 2020 में नई ट्रायम्फ टाइगर 900 को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तयार है.

49f51f4cट्रायम्फ इंडिया नई बाइक को जून 2020 के मध्य में लॉन्च करने वाली है

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने बाइक की प्री-बुकिंग्स शोरूम पर और ऑनलाइन शुरू कर दी है और 50,000 रुपए टोकन राषि के साथ इस बाइक को बुक किया जा सकता है. नई टाइगर 900 को भारत में तीन वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा जिनमें जीटी, रैली और रैली प्रो शामिल हैं. ये पहली बार है जब कंपनी बाकी दो वेरिएंट्स के साथ बाइक के टॉप मॉडल को भी भारत में लॉन्च करने वाली है. जीटी रेन्ज टाइगर 800 एक्सआर की जगह लेगी और इसे अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे जो टूरिंग के हिसाब से उपयुक्त होंगे. रैली रेन्ज टाइगर एक्ससी की जगह लेगी जिसे वायर-स्पोक्ड व्हील्स शॉड के साथ ट्यूबलेस टायर्स दिए जाएंगे और ये बाइक ऑफ-रोडिंग के लिहाज़ से दमदार विकल्प है.

ट्रायंफ टाइगर 900

13.7 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
ट्रायंफ टाइगर 900

3ckdldm4बाइक की प्री-बुकिंग्स शोरूम पर और ऑनलाइन जारी है

नई टाइगर 900 ट्रायम्फ टाइगर रेन्ज की ऐडवेंचर मोटरसाइकिल की पूरी तरह नई जनरेशन है. ये मोटरसाइकिल इस रेन्ज में टाइगर 800 की जगह लेगी जिसमें नए फीचर्स, अपडेटेड डिज़ाइन और बिल्कुल नया इंजन दिया गया है जो अलग-अलग परफॉर्मेंस और सिलेंडर फायरिंग ऑर्डर में आता है. टाइगर 900 के साथ 799सीसी से 888सीसी डिस्प्लेसमेंट वाला इंजन, नए हल्के पुर्ज़े, नया टी-प्लेन क्रैंकशाफ्ट और इन-लाइन तीन सिलेंडर मोटर में नया फायरिंग ऑर्डर दिया गया है. टाइगर 800 के इंजन में मिलने वाले 1-2-3 फायरिंग ऑर्डर के मुकाबले नई टाइगर 900 के इंजन को 1-3-2 फायरिंग ऑर्डर में पेश किया गया है. नया इंजन अधिक पीक टॉर्क जनरेट करता है जो 79 एनएम के मुकाबले 87 एनएम पहुंच गया है, ये 12प्रतिशत बढ़ोतरी दिखाता है. इसके अलावा बाइक का बीएचपी आउटपुट समान ही है जो 94 बीएचपी है.

ये भी पढ़ें : BMW F 900 R और F 900 XR भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 9.9 लाख

0 Comments

ट्रायम्फ टाइगर 900 दो वेरिएंट्स जीटी और रैली में उपलब्ध कराई गई है. जीटी कंपनी की टाइगर 800 एक्सआर की जगह लेगी, वहीं रैली वेरिएंट वायर स्पोक वाले व्हील्स के साथ टाइगर 800 एक्ससी को आगे बढ़ाएगा. एक मुख्य और काफी दमदार अंतर है कि इस बार टाइगर 900 रैली के साथ वायर-स्पोक व्हील्स शॉड दिए गए हैं जो ट्यूबलेस टायर्स के साथ आए हैं. फीचर्स की लंबी लिस्ट बाइक के साथ मुहैया कराई गई है जिनमें टीएफटी इंस्ट्रुमेंट पेनल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वैकल्पिक गोप्रो मॉड्यूल, 6 राइडिंग मोड्स, एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल शामिल हैं. ट्रायम्फ टाइगर 900 के बेस मॉडल जीटी के लिए अनुमानित कीमत 12 लाख रुपए है, वहीं इसके रैली प्रो वेरिएंट की कीमत लगभग 15 लाख रुपए हो सकती है.

कम्पेयर ट्रायंफ टाइगर 900 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ