लॉगिन

निसान किक्स पहली बार टेस्टिंग के दौरान भारत में दिखी, जानें कब लॉन्च होगी SUV

यह कार वैश्विक स्तर पर बिकने वाली किक्स से अलग होगी और भारतीय सड़कों के हिसाब से SUV में कई सारे बदलाव किए जाएंगे. टैप कर जानें अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 7, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान जल्द ही भारत में बिल्कुल नई SUV किक्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और इस कार का टेस्ट मॉडल हाल में पहली बार भारी केमुफ्लैग स्टीकर्स के साथ देखा गया है. ह्यूंदैई क्रेटा से मुकाबला करने वाली इस SUV को निसान जनवरी 2019 में लॉन्च करने वाली है. यह कार वैश्विक स्तर पर बिकने वाली किक्स से अलग होगी और भारतीय सड़कों के हिसाब से SUV में कई सारे बदलाव किए जाएंगे. भारत के लिए बनाई जाने वाली निसान किक्स को कंपनी के नए डिज़ाइन सेंटर में बनाया जा रहा है और इसे बनाने के लिए निसान और रेनॉ जॉइंट वेंचर के रूप में काम कर रहे हैं, दोनों ही कंपनियों का प्लांट चेन्नई में है.
     
    1lp2vjho
    निसान बिल्कुल नई SUV किक्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है
     
    हालिया लीक हुई स्पाय फोटोज़ में कार का पिछला हिस्सा ही दिखाई दिया है और इसमें कार की प्रोफाइल समझ आ रही है. हालांकि इन स्पाय शॉट्स में कॉम्पैक्ट SUV की ज़्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है. माना जा रहा है कि भारत के लिए बनी इस SUV के स्टाइल और डिज़ाइन में कई बदलाव किए जाएंगे और इन फोटोज़ में सामने आया है कि निसान इंडिया इस SUV को मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ लॉन्च करेगी. कंपनी की मानें तो इंडियन स्पेसिफिकेशन वाली निसान किक्स को ज़्यादा जगह वाला, तकनीकी फीचर्स से लैस और बेहतर कनेक्टिविटी वाला बनाया जाएगा. वैश्विक स्तर पर बिक रहे मॉडल की तुलना में कार का इंटीरियर भी बदला हुआ होगा.

    ये भी पढ़ें : निसान ने ड्रॉप किया मारुति सुज़ुकी डिज़ायर के मुकाबले का प्लान, जानें क्या है मामला
     
    निसान किक्स के भारतीय मॉडल को डीजल और पेट्रोल दोनों तरह के इंजन में उपलब्ध कराया जाएगा और भारत में इसे निसान टेरेनो में लगे इंजन के साथ पेश किया जाएगा. ऐसे में कार का पेट्रोल इंजन 1.6-लीटर का हो सकता है जो 103 bhp पावर जनरेट करने वाला होगा, इसके साथ ही कार का डीजल इंजन 1.5-लीटर वाला होने की संभावना है जो दो ट्यून में आता है और 84 bhp से 108 bhp पावर तक जनरेट करता है. कंपनी कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड मैन्युअल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मुहैया करा सकती है, हालांकि कंपनी ने अबतक इसकी पुष्टि नहीं की है लेकिन भारत में ऑटोमैटिक कारों के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए कंपनी SUV को ऑटो गियरबॉक्स के साथ लॉन्च कर सकती है. इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 11 से 16 लाख रुपए के बीच हो सकती है.
     
    इमेज सोर्स : IAB
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय निसान मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें