लॉगिन

नई निसान मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV को मिली 32,800 बुकिंग

मैग्नाइट कंपनी की पहली सबकॉम्पैक्ट SUV है जिसे CMF-A + प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो खासतौर पर भारतीय बाज़ार के लिए तैयार हुआ है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 4, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान इंडिया मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV के साथ सफल हो रही है. कंपनी ने पुष्टि की है कि लॉन्च के बाद एक महीने से कुछ ज़्यादा समय में मैग्नाइट के लिए 32,800 बुकिंग मिल चुकी हैं. मैग्नाइट के लॉन्च के बाद 5 दिनों के भीतर ही कंपनी को इसके लिए 5,000 बुकिंग मिली थी, वहीं 15 दिन में कार के लिए 15,000 बुकिंग कंपनी ने हासिल की थीं. वाहन निर्माता ने आगे बताया कि ऑनलाइन माध्यम से कार को 3,800 ग्राहकों ने बुक किया है जो काफी बड़ी संख्या है. इस कार के लिए अबतक करीब 1 लाख 80 हज़ार लोग पूछताछ कर चुके हैं.

    skk8r6fgकार के लिए अबतक करीब 1 लाख 80 हज़ार लोग पूछताछ कर चुके हैं

    मैग्नाइट कंपनी की पहली सबकॉम्पैक्ट SUV है जिसे सीएमएफ-ए प्लस प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो खासतौर पर भारतीय बाज़ार के लिए तैयार हुआ है. यह भारत में बनी कार है और यहीं से विदेशी बाज़ारों में इस निर्यात किया जाएगा. इसके अलावा आसियान एनकैप क्रैश टेस्ट में इस सबकॉम्पैक्ट SUV ने सुरक्षा के लिए 4 सितारा रेटिंग हासिल की है.

    ये भी पढ़ें : आसियान NCAP क्रैश टेस्ट परिणाम में निसान मैग्नाइट को मिले 4-स्टार

    o61gcdt8यह भारत में बनी कार है और यहीं से विदेशी बाज़ारों में इस निर्यात किया जाएगा

    निसान की पहली सबकॉम्पैक्ट SUV मैग्नाइट को चार ट्रिम - एक्सई, एक्सएल, एक्सवी और एक्सवी प्रिमियम में पेश किया गया है और कार के साथ दो पेट्रोल इंजन 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिए गए हैं. मैग्नाइट का नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन 71 बीएचपी पावर और 96 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन 99 बीएचपी पावर के साथ 160 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कंपनी ने दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में सीवीटी गियरबॉक्स दिया है. सीवीटी गियरबॉक्स के साथ टर्बो पेट्रोल इंजन में थोड़ा कम टॉर्क पैदा होता है जो 152 एनएम है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    निसान मैग्नाइट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय निसान मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें