लॉगिन

निसान ने जारी किया मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV का वीडियो, जानें कार के बारे में

यह निसान की भारत में पहली सबकॉम्पैक्ट SUV होगी सीएनएफ-ए प्लस प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो फिलहाल रेनॉ ट्राइबर में इस्तेमाल किया जा रहा है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 12, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान इंडिया ने आगामी मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV के उत्पादन के नज़दीक वाले मॉडल का नया वीडियो जारी किया है. नए वीडियो में कुछ स्टिकर्स के साथ नई मैग्नाइट का टेस्ट मॉडल दिखा है जिसे मजबूती, राइड क्वालिटी, हैंडलिंग, ग्राउंट क्लियरेंस जैसी कई जांच से गुज़ारा जा रहा है. निसान मैग्नाइट के उत्पादन मॉडल को कंपनी भारत से दुनियाभर के सामने 21 अक्टूबर 2020 को पेश करने वाली है. यह निसान की भारत में पहली सबकॉम्पैक्ट SUV होगी सीएनएफ-ए प्लस प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो फिलहाल रेनॉ ट्राइबर में इस्तेमाल किया जा रहा है. SUV के उत्पादन मॉडल में कॉन्सेप्ट से लिए कई पुर्ज़े लगाए गए हैं.

    mk4rkj8sमजबूती, राइड क्वालिटी, हैंडलिंग, ग्राउंट क्लियरेंस जैसी कई जांच से गुज़ारा जा रहा है

    रेनॉ इंडिया द्वारा जारी वीडियो में हैक्सागोनल ग्रिल और हैडलैंप्स का कुछ हिस्सा दिखाई दिया है जो संभवतः प्रोजैक्टर यूनिट है. SUV के बोनट पर आकर्षक तराशी हुई लाइन्स दी गई हैं, वहीं व्हील आर्च्स पर दमदार क्लैडिंग दी गई है और ओआरवीएम के साथ एलईडी टर्न इंडिकेटर लाइट्स दी गई हैं. बाकी बाहरी फीचर्स में रूफ रेल्स, दो रंगों में छत, दो टोन स्पोर्टी अलॉय व्हील्स, दमदार पिछला बंपर और एलईडी टेललैंप्स शामिल हैं.

    gqnlq5ukवीडियो में हैक्सागोनल ग्रिल और हैडलैंप्स का कुछ हिस्सा दिखाई दिया है

    हमें ताज़ा फोटो या वीडियो में कार का केबिन देखने को नहीं मिला है, हालांकि कॉन्सेप्ट मॉडल की बात करें तो निसान मैग्नाइट को बिना ताम-झाम वाला केबिन मिलेगा. कार के डैशबोर्ड को साफ-सुथरी डिज़ाइन दी जाएगी जो ट्रेपेज़ोडिअल एयर वेंट्स के साथ आएगा, वहीं बाकी इंटीरियर को संभवतः काले और लाल रंगा वाला फिनिश दिया जाएगा, इसमें अपहोल्स्ट्री और बाकी चीज़ें शामिल हैं. मैग्नाइट SUV के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और कई सारे आरामदायक फीचर्स के साथ आता है.

    ये भी पढ़ें : रेनॉ HBC सबकॉम्पैकट SUV को टेस्टिंग करते हुए दोबोरा देखा गया

    frkrfvecयह निसान की भारत में पहली सबकॉम्पैक्ट SUV होगी

    हमारा अनुमान है कि मैग्नाइट के साथ 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर बीएस6 पेट्रोल इंजन मिलेगा जो ट्राइबर में भी लगाया गया है. यह इंजन नेचुरली एस्पिरेटेड तकनीक वाला हो सकता है जो 71 बीएचपी पावर और 96 एनएम पीक टॉर्क पैदा करेगा. इसके अलावा निसान मैग्नाइट को और दमदार बनाने के लिए 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है जो 99 बीएचपी पावर और 160 एनएम पीक टॉर्क वाला होगा. कंपनी इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक सीवीटी गियरबॉक्स दे सकती है. कार का मुकाबला किआ सोनेट, टाटा नैक्सॉन, ह्यून्दे वेन्यू, मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और आगाती टोयोटा अर्बन क्रूज़र से होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय निसान मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें