लॉगिन

निसान मैग्नाइट टेस्टिंग के वक्त बिना स्टिकर नज़र आई, उत्पादन वाला मॉडल दिखा

कोरिया की दो बड़ी कंपनियों के बाद अब जापान की निर्माता निसान भी बहुत जल्द इस सेगमेंट में मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सबकॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट का दौर चल रहा है और ग्राहक इस सेगमेंट में इतनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं कि निर्माता इसी पर अपना पूरा ध्यान लगा रहे हैं. कोरिया की दो बड़ी कंपनियों के बाद अब जापान की निर्माता निसान भी बहुत जल्द इस सेगमेंट में मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली है. यह कंपनी की पहली सबकॉम्पैक्ट SUV है जिसे 2020 के अंत तक लॉन्च किया जाना था, लेकिन अब इसे 2021 तक बढ़ा दिया गया है. निसान मैग्नाइट बिना किसी स्टिकर के पेट्रोल पंप पर दिखाई दी है जिसे देखकर कह सकते हैं कि ये उत्पादन के लिए तैयार है. कॉन्सेप्ट कार से तुलना करें तो SUV की स्टाइल और डिज़ाइन को ज़्यादा ताम-झाम वाला नहीं बनाया गया है.

    om2ua3iकॉन्सेप्ट मॉडल की तर्ज पर कार का इंटीरियर बहुत सामान्य डिज़ाइन वाला होगा

    इस बार कार का सिर्फ पिछला हिस्सा दिखाई दिया है. हालांकि कुछ समय पहले कार की पेटेंट इमेज इंटरनेट पर लीक हुई थी जिससे इसकी काफी जानकारी सामने आ गई थी. कॉन्सेप्ट की तरह उत्पादन वाले मॉडल को भी डैट्सन स्टाइल की बड़ी हैक्जा़गनल ग्रिल मिलेगी जिसके इर्द-गिर्द ट्रेपेज़ोडिअल हैडलैंप्स लगे होंगे जो संभवतः एलईडी होंगे. तराशे हुए बंपर पर एल आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स और फॉ स्किड प्लेट्स दी जाएंगी. SUV के साथ साइड और व्हील आर्च्स क्लैडिंग के अलावा रूफ रेल्स, छोटा क्वार्टर ग्लास और छत पर लगा पिछला स्पॉइलर दिया जाएगा. फिलहाल सामने आई इमेज में सनरूफ दिखाई नहीं दी है, लेकिन हमारा मानना है कि उत्पादन मॉडल के साथ कंपनी ये फीचर्स मुहैया करा सकती है.

    os4var7kबाकी इंटीरियर को डुअल-टोन ब्लैक और रैड ट्रीटमेंट दिया जाएगा

    SUV के पिछले हिस्से में रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं जो संभवतः एलईडी होंगे, इसके साथ तराशा हुआ टेलगेट दिया गया है जो पिछले हिस्से में लगे दमदार बंपर के साथ आता है. पिछला बंपर क्लैडिंग से लदा हो सकता है जिसके साथ फॉ डिफ्यूज़र भी मिल सकता है. अभी उपलब्ध फोटो में कार का केबिन दिखाई नहीं दिया है, लेकिन कॉन्सेप्ट मॉडल की तर्ज पर कार का इंटीरियर बहुत सामान्य डिज़ाइन वाला होगा. डैशबोर्ड पर संभावित रूप से झंझट रहित ट्रेपेज़ोडिअल एयर वेंट्स मिलेंगे, वहीं बाकी इंटीरियर को डुअल-टोन ब्लैक और रैड ट्रीटमेंट दिया जाएगा. SUV में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के अलावा सामान्य क्रीचर कम्फर्ट दिए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : रेनॉ HBC सबकॉम्पैकट SUV को टेस्टिंग करते हुए दोबोरा देखा गया

    c7e6tudoउत्पादन वाले मॉडल को डैट्सन स्टाइल की बड़ी हैक्जा़गनल ग्रिल मिलेगी

    आगामी निसान मैग्नाइट को समान सीएमएफ-ए प्लस प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो रेनॉ ट्राइबर में भी इस्तेमाल में लाया गया है. हमारा अनुमान है कि मैग्नाइट के साथ 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर बीएस6 पेट्रोल इंजन मिलेगा जो ट्राइबर में भी लगाया गया है. यह इंजन नेचुरली एस्पिरेटेड तकनीक वाला हो सकता है जो 71 बीएचपी पावर और 96 एनएम पीक टॉर्क पैदा करेगा. इसके अलावा निसान मैग्नाइट को और दमदार बनाने के लिए 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है जो 99 बीएचपी पावर और 160 एनएम पीक टॉर्क वाला होगा. कंपनी इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक सीवीटी गियरबॉक्स दे सकती है. कार का मुकाबला किआ सोनेट, टाटा नैक्सॉन, ह्यून्दे वेन्यू, मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और आगाती टोयोटा अर्बन क्रूज़र से होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    निसान मैग्नाइट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय निसान मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें