लॉगिन

निसान ने अफ्रीका, मिडिल ईस्ट और भारत के लिए बनाया अगले चार साल का प्लान

इसमें मुख्य मॉडल्स और तकनीक को प्राथमिकता देने के साथ इन्हीं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा जो दुनियाभर के ऑटोमोटिव बाज़ार का 10% है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान अफ्रीका, मिडिल ईस्ट और इंडिया ने कंपनी की ग्लोबल ट्रांसफॉर्मेशन प्लान के अंतर्गत इन देशों में अगले चार साल के लिए नीतिगत प्लान का ऐलान कर दिया है. कंपनी के व्यापार का ये प्लान युक्ति संगगतिकरण की वैश्विक दिशा में बनाया गया है और इसमें मुख्य मॉडल्स और तकनीक को प्राथमिकता देने के साथ इन्हीं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा जो दुनियाभर के ऑटोमोटिव बाज़ार का 10प्रतिशत है. आने वाले समय में निसान ने अफ्रीका, मिडिल ईस्ट और भारतीय बाज़ार में 8 नए मॉडल्स लॉन्च करने का प्लान बनाया है, हालांकि, इसपर अबतक कोई जानकारी नहीं मिली है कि किस प्रांत के लिए कौन सी कारें उपलब्ध कराई जाएंगी. फिलहाल कंपनी का फोकस एसयूवी और किफायती सेडान पर होगा.

    294l39ksनिसान इंडिया बहुत जल्द नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी हमारे बाज़ार में लॉन्च करने वाली है

    इस प्लान में नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल है जिसे निसान इंडिया बहुत जल्द हमारे बाज़ार में लॉन्च करने वाली है. रिपोर्ट्स की मानें तो कार का नाम मैगनाइट होगा और हमारा मानना है कि कार को सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा जिसका इस्तेमाल रेनॉ ट्राइबर में भी किया गया है. जहां अभी इस कार की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है, वहीं टीज़र इमेज के आधार पर कहा जा सकता है कि ये निसान किक्स का छोटा अवतार होगी. टीज़र को देखकर हम आपको ये जानकारी दे सकते हैं कि स्टाइल और डिज़ाइन के मामले में ये एसयूवी काफी आकर्षक होगी और इसके छोटे आकार का बनाने के अलावा कंपनी इसे दमदार कैरेक्टर लाइन्स देने वाली है.

    ये भी पढ़ें : 2020 डैट्सन रेडी-गो फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 2.83 लाख

    जहां भारत में व्यापार को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने व्यापक रणनीति बनाई है, वहीं निसान ने ऐलान किया है कि वो अपने रीजनल उत्पाद पोर्टफोलियो को 20प्रतिशत तक अनुकूल बनाएगी. इसके अलावा कंपनी अपने स्थानीय प्लांट्स में प्रतिस्पर्धात्मक लागत को बढ़ाएगी. निर्यात की संभापनाओं की ओर भी अधिक ध्यान दिया जाएगा और तय कीमत में बदलाव करने की कोशिश की जाएगी. अफ्रीका, मिडिल ईस्ट और भारत में कंपनी की ग्लोबल ट्रांसफॉर्मेशन स्ट्रैटेजी का पालन किया जाएगा जिसका ऐलान चीफ एग्ज़िक्यूटिव ऑफिसर, मकोतो उचिदा ने पिछले महीने किया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय निसान मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें