लॉगिन

पॉर्श ने भारत में लॉन्च की अपनी शानदार सुपरकार 911 GT3 RS, कीमत Rs. 2.74 करोड़

पॉर्श ने 911 GT3 RS सुपरकार को 2018 जेनेवा मोटर शो से पहले ही भारत में इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 2.74 करोड़ रुपए रखी गई है. पॉर्श की ये हाई परफॉर्मेंस कार कंपनी की ही 911 GT3 पर आधारित है जो भारत में अक्टूबर 2017 में लॉन्च की गई थी. टैप कर जानें कितनी तेज़ रफ्तार है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 21, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पॉर्श 2018 जेनेवा मोटर शो में अपनी शानदार स्पोर्ट कार 911 GT3 RS पेश करने की तैयारी पूरी कर ली है. लेकिन कंपनी ने इस सुपरकार को शोकेस करने से पहले ही भारत में इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 2.74 करोड़ रुपए रखी गई है. पॉर्श की ये हाई परफॉर्मेंस कार कंपनी की ही 911 GT3 पर आधारित है जो भारत में अक्टूबर 2017 में लॉन्च की गई थी. नई 911 GT3 RS में परफॉर्मेंस ओरिएंटेड इंजन को रनिंग-गियर सैटअप के साथ मिलाकर लगाया गया है जिसमें री-कैलिब्रेटेड रियर-ऐक्सेल स्टीयरिंग दिया गया है. जहां हमारा मानना है कि 911 GT3 RS में पॉर्श और भी ज़्यादा दमदार इंजन देगी, वहीं पॉर्श कार के साथ नेचुरली एस्पायर्ड 4-लीटर इंजन देने वाली है.
     
    porsche 911 gt3 rs
    कंपनी ने कार के इंटीरियर को पूरी तरह कार्बन फाइकर से बनाया है
     
    पॉर्श 911 GT3 RS में 4-लीटर इंजन दिया गया है जो 513 bhp पावर जनरेट करता है. बता दें कि ये बेहद तेज़ रफ्तार कार है और महज़ 3.2 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 312 किमी/घंटा है. कार में लगा फ्लैट-सिक्स इंजन पिछले मॉडल के मुकाबले 20 हॉर्सपावर ज़्यादा जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार के इंजन को खासतौर पर कैलिब्रेटेड 7-स्पीड पीकेडी गियरबॉक्स से लैस किया है. रेसट्रैक पर इस स्पोर्ट कार के बेहतर प्रदर्शन के लिए इसके एयरोडायनामिक्स पर भी काफी काम किया गया है. कंपनी ने कार के इंटीरियर को पूरी तरह कार्बन फाइकर से बनाया है, वहीं इसके एक्सटीरियर को काफी हल्का रखा गया है जिससे कार और भी तेज़ रफ्तार से भाग सके.

    ये भी पढ़ें : एक्सक्लूसिवः नारायण कार्तिकेयन ने खरीदी शानदार पॉर्श 911 GT3, टॉप स्पीड 320 किमी/घंटा
     
    porsche 911 gt3 rs
    इसके एक्सटीरियर को काफी हल्का रखा गया है जिससे कार और भी तेज़ रफ्तार से भाग सके
     
    पॉर्श ने 911 GT3 RS में 20-इंच के हल्के वज़न वाले रिम लगाए हैं और स्पोर्ट टायर के साथ कार में 21-इंच के व्हील्स लगाए गए हैं. फिलहाल बिक रही सभी जीटी स्पोर्ट के जैसे ही 911 GT3 RS में भी अलग से क्लबस्पोर्ट पैकेज विकल्प के तौर पर मुहैया कराया है जिसके लिए ग्राहकों को अलग से कीमत चुकानी होगी. इस पैकेज में कार की सिक्स-पॉइंट सेफ्टी के साथ और भी बहुत से फीचर्स दिए गए हैं. कार के वज़न को और कम करने के लिए शौकीन ड्राइवर्स के लिए वैसाच पैकेज भी दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: जब सोनाक्षी सिन्हा ने हटाया DC TCA से पर्दा, इलैक्ट्रिक कारों पर ये बोलीं
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय पोर्श मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें