लॉगिन

फोक्सवैगन टाइगुन SUV का उत्पादन के लिए तैयार मॉडल परीक्षण के समय दिखा

कंपनी पिछले कुछ समय से लगतार इस 5-सीटर SUV को देश में लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है और अब नई टाइगुन लॉन्च के लिए तैयार नज़र आ रही है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 24, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आगामी टाइगुन SUV फोक्सवैगन इंडिया की ओर से देश में अगला बड़ा लॉन्च है जिसकी बिक्री अगले कुछ महीनों में शुरू होने का अनुमान लगाया जा रहा है. कंपनी पिछले कुछ समय से लगतार इस 5-सीटर SUV को देश में लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है और अब नई टाइगुन लॉन्च के लिए तैयार नज़र आ रही है. इंटरनेट पर सामने आईं हालिया झलकियों में SUV को मुंबई के नज़दीक उत्पादन के लिए तैयार अवतार में देखा गया है, वो भी बिना स्टिकर्स के. पिछले कुछ महीनों में कई बार हमें नई टाइगुन की झलक देखने को मिली है और पिछली बार परीक्षण के दौरान लेफ्ट-हैंड-ड्राइव टाइगुन को मुंबई-सतारा रोड पर देखा गया था.

    j78pc1uपिछले हिस्से में सी-आकार के LED टेललाइट्स मिले हैं जो बड़े आकार के LED लाइट बार से जुड़े हुए हैं

    इस महीने की शुरुआत में हमने आपको बताया था कि चुनिंदा फोक्सवैगन डीलर्स ने रु 25,000 टोकन राषि के साथ SUV की बुकिंग अनाधिकारिक तौर पर शुरू कर दी है. इन्हीं डीलर्स से बातचीत में पता चला था कि SUV अगस्त या सितंबर 2021 तक भारत में लॉन्च कर दी जाएगी. यहां तक की फोक्सवैगन ने अपनी वेबसाइट पर इस कार को लिस्ट कर दिया है और कंपनी ऑनलाइन इसकी डिलेवरी ले रही है.

    6pugthh8चुनिंदा फोक्सवैगन डीलर्स ने SUV की बुकिंग अनाधिकारिक तौर पर शुरू कर दी है

    टागगुन SUV को एमक्यूबी ए0 इन प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसे फोक्सवैगन इंडिया ने भारतीय सड़कों के हिसाब से तैयार किया है. SUV के अगले हिस्से में ग्रिल पर डुअल-स्लैट क्रोम-फिनिश दिया गया है, इसके अलावा एलईडी मेट्रिक्स हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, फॉग लैंप्स, दमदार क्लैडिंग बंपर, फॉ स्किड प्लेट, 17-इंच डुअल-टोन स्पोर्टी अलॉय व्हील्स और बहुत कुछ मिला है. टाइगुन के पिछले हिस्से में सी-आकार के एलईडी टेललाइट्स मिले हैं जो बड़े आकार के एलईडी लाइट बार से जुड़े हुए हैं और SUV को प्रिमियम डिज़ाइन देते हैं और यहां बीच में आपको टाइगुन लिखावट मिलेगी.

    2kl3qc9kटाइगुन के साथ दो रंगों - ब्लैक और ग्रे ट्रीटमेंट वाला केबिन दिया गया है

    केबिन की बात करें तो फोक्सवैगन टाइगुन के साथ दो रंगों वाला ब्लैक और ग्रे ट्रीटमेंट दिया गया है जो आर्टिफिशियल लैदर अपहोल्स्ट्री से ढंका गया है. इसमें 10-इंच इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, मल्टी-फंक्शनल फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, दो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स, 12 वोल्ट चार्जिंग सॉकेट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक एसी के साथ टच कंट्रोल और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवैगन इंडिया 2021 के अंत तक 150 केंद्रो पर शुरू करेगी बिक्री का काम

    फोक्सवैगन ने आगामी टाइगुन SUV के साथ दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिए हैं जिनमें 1.0-लीटर टीएसआई और 1.5-लीटर टीएसआई शामिल हैं. इनमें से पहला पेट्रोल इंजन 113 बीएचपी ताकत और 175 एनएम पीक टॉर्क बनाता है और इसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल के अलावा विकल्प में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. दूसरा टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन टी-रॉक में भी लगाया गया है और 148 बीएचपी ताकत के साथ 250 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है, कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स से लैस किया है.

    Source

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें