लॉगिन

फोक्सवैगन इंडिया 2021 के अंत तक 150 केंद्रो पर शुरू करेगी बिक्री का काम

फोक्सवैगन इंडिया 2021 टिगुआन ऑलस्पेस, बिल्कुल नई टाइगुन कॉम्पैक्ट SUV और 5-सीटर टिगुआन फेसलिफ्ट भी लॉन्च करेगी. जानें कितनी दमदार है टाइगुन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    साल 2021 फोक्सवैगन इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. कंपनी ने इसी साल भारत में चार SUV लॉन्च करने की नीति बनाई है और 2021 टी-रॉक की बिक्री देश में पहले से जारी है, इसके अलावा कंपनी 2021 टिगुआन ऑलस्पेस, बिल्कुल नई टाइगुन कॉम्पैक्ट SUV और 5-सीटर टिगुआन फेसलिफ्ट भी लॉन्च करेगी. अब कंपनी ने पुष्टि कर दी है कि 2021 के अंत तक अपने सेल्स नेटवर्क को 150 टचपॉइंट्स तक बढ़ाने वाली है. फोक्सवैगन इंडिया फिलहाल देशभर में 140 बिक्री के टचपॉट्स पर काम कर रही है जिनमें से 105 विक्रय केंद्रो पर इस्तेमाल की हुई कारों का व्यापार भी साथ में किया जाता है.

    krr05f9o2021 टी-रॉक की बिक्री देश में पहले से जारी है

    मीडिया से ऑनलाइन बात करते हुए फोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर, आशीष गुप्ता ने यह जानकारी भारतीय बाज़ार में इस्तेमाल की हुई कारों पर फ्रॉस्ट एंड सुलिवल स्टडी पर एक विज्ञप्ति जारी करते हुए दी है जिसे फोक्सवैगन ने कमिशन किया है. छोटे और ग्रामीण इलाकों में डीलरशिप के विस्तार पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, “हम पहले से 140 टचपॉइंट्स और 105 सेकंड हैंड कार पॉइंट्स पर काम कर रहे हैं, तो यहां बाकी की 37 डीडब्ल्यूए खेलने की उम्मीद भी की जा सकती है. इस साल के अंत तक हम 150 टचपॉइंट्स पर बिक्री शुरू करना चाहते हैं, ऐसे में टियर 2 और टियर 3 शहरों में इनकी शुरुआत की जा सकती है.”

    7hspdg1कंपनी 2021 टिगुआन ऑलस्पेस, नई टाइगुन कॉम्पैक्ट SUV और 5-सीटर टिगुआन फेसलिफ्ट भी लॉन्च करेगी

    फोक्सवैगन का कहना है कि छोटे शहरों में कंपनी की 55 प्रतिशत डीलरशिप मौजूद हैं, वहीं बाकी की 45 प्रतिशत बड़े शहरों में खोली गई हैं. कंपनी की तरफ से भारत में अगला बड़ा लॉन्च फोक्सवैगन टाइगुन कॉम्पैक्ट SUV होगी जिसके अगस्त या सितंबर 2021 में लॉन्च होने का अनुमान है. यह कंपनी की पहली SUV होगी जिसे घरेलू रूप से तैयार किए एमक्यूबी-ए0-इन प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है.

    ये भी पढ़ें : स्कोडा इंडिया 28 जून 2021 को भारत में लॉन्च करेगी नई कुशक कॉम्पैक्ट SUV

    6pugthh8कंपनी की तरफ से भारत में अगला बड़ा लॉन्च फोक्सवैगन टाइगुन कॉम्पैक्ट SUV होगी

    टाइगुन के साथ दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेंगे जिनमें 1-लीटर टीएसआई और 1.5-लीटर टीएसआई शामिल हैं. कंपनी ने कार को डीजल विकल्प में पेश नहीं किया है. तो शुरुआत करते हैं 1-लीटर इंजन से, यह 113 बीएचपी ताकत और 175 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. SUV का 1.5-लीटर इंजन 148 बीएचपी ताकत और 250 एनएम पीक टॉर्क बनाने की क्षमता रखता है जिसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें