लॉगिन

रॉयल एनफील्ड की नई 450 सीसी रोडस्टर का खुलासा हुआ

रॉयल एनफील्ड के आने वाले 450 सीसी प्लेटफॉर्म पर एक एडवेंचर बाइक, एक स्क्रैम्बलर और एक कैफे रेसर सहित कई मॉडल होंगे. अब हमें रॉयल एनफील्ड 450 सीसी रोडस्टर टेस्टिंग के दौरान दिखी है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड बिल्कुल नए 450 सीसी इंजन प्लेटफॉर्म पर काम कर रहा है, जिसमें लिक्विड-कूलिंग और डबल ओवरहेड कैम (डीओएचसी) जैसे फीचर्स होंगे, जो किसी रॉयल एनफील्ड में पहली बार देखा जाएगा. प्लेटफॉर्म पर कंपनी कई मॉडल पेश करेगी और हम पहले ही हिमालयन 450 एडवेंचर बाइक की जासूसी तस्वीरें देख चुके हैं. अब, हमें आने वाली रॉयल एनफील्ड 450 सीसी रोडस्टर की पहली साफ तस्वीरें देखने को मिली हैं, जिसे उत्पादन में जाने पर रॉयल एनफील्ड हंटर 450 कहा जा सकता है.

    Royal

    हम नए 450 सीसी प्लेटफॉर्म के पहले मॉडल को 2023 के अंत तक देखने की उम्मीद करते हैं

    तस्वीरों में दिख रही बाइक अभी भी एक प्रोटोटाइप है और इसपर बिना किसी ब्रांडिंग या लोगो के कंपनी के नाम का अंदाजा लगाना मुश्किल है. लेकिन यह रॉयल एनफील्ड के नए 450 सीसी प्लेटफॉर्म के मॉडल में से एक का प्रोटोटाइप है. बाइक में एख लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन है, लुक स्पोर्टी है और कुछ हद तक डिज़ाइन रेट्रो-प्रेरित है. इंजन की लगभग 40-45 बीएचपी बनाने की उम्मीद है अगर वजन ज्यादा न हो.

     यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड 650 सीसी एडवेंचर मोटरसाइकिल पर कर रही काम

    बाइक की हेडलाइट बिल्कुल तैयार लगती है, और हीट शील्ड और कैटेलिटिक कन्वर्टर के साथ पूरा एग्जॉस्ट ऐसा लगता है कि बाइक उत्पादन के लिए लगभग तैयार है. लेकिन हैंडलबार के आसपास अभी भी कुछ चीज़ें गायब हैं जिसको देखकर लगता है फीचर्स और एर्गोनॉमिक्स को अभी अंतिम रूप दिया जाना बाकी है. हम नए 450 सीसी प्लेटफॉर्म के पहले मॉडल को 2023 के अंत तक ही देखने की उम्मीद करते हैं, जिसे 2024 में लॉन्च किया जाएगा.

    तस्वीर सूत्र

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें