लॉगिन

रॉयल एनफील्ड ने 15,000 से अधिक सवारों के साथ 'वन राइड' का 11वां एडिशन पूरा किया

यह आयोजन भारत के 500 से अधिक शहरों में हुआ है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने 2011 में 'वन राइड' पेश किया था, जिसका उद्देश्य मोटरसाइकलिंग के लिए सवारों के जुनून का जश्न मनाना था. तब से, यह आयोजन 50 देशों में मनाया जाता रहा है और प्रत्येक वर्ष, 'वन राइड' के दिन राइडर्स एक उद्देश्य के साथ बाहर निकलते हैं. इस साल कारएंडबाइक को रॉयल एनफील्ड की वन राइड में भी शामिल होने का मौका मिला और राइड के मुंबई लेग के एक हिस्से के रूप में, हमें खालापुर से मुंबई के सरकारी आश्रम शाला दोलावली तक, वंचित बच्चों को पढ़ाई के लिए किताबें बांटने का मौका मिला.

    यह भी पढ़ें: एक्सेसरीज़ के साथ टैस्टिंग के दौरान दिखी रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450

    REभारी बारिश के बावजूद, कार्यक्रम में जोरदार भीड़ मिली

    दिन उदास और गीला था, लेकिन इसने मुंबई में रॉयल एनफील्ड सवारों के उत्साह को कम नहीं किया. बारिश की चुनौतियों के बावजूद, रॉयल एनफील्ड सवारों ने योजना के अनुसार सवारी जारी रखी. कई अलग-अलग मॉडल मौजूद होने के साथ इस आयोजन के लिए जोरदार भीड़ थी. एक दशक पुरानी क्लासिक 500 से लेकर स्क्रैम 411 की एक जोड़ी तक, दोनों नई और पुरानी टाइमर बाइक थीं. हम हाल ही में लॉन्च हुई रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की रेट्रो पर सवारी कर रहे थे और यह कंपनी की सबसे छोटी मोटरसाइकिल होने के बावजूद, यह समूह में अच्छी तरह से फिट हो गई थी. हरे-भरे वातावरण से सभी सुंदरता को भिगोते हुए, हम जल्द ही खालापुर पहुँच गए, जहाँ हमें कुछ किताबें, पेंसिल और पेन, क्रेयॉन और अन्य अध्ययन सामग्री वंचित बच्चों को वितरित करने का मौका मिला. यह एक विनम्र और दिल को छू लेने वाला अनुभव था.

    Royalवन राइड्स मुंबई लेग ने वंचित छात्रों को अध्ययन सामग्री वितरित की

    'वन राइड' भारत का सबसे बड़ा कारण आधारित मोटरसाइकिल राइड इवेंट है और इस साल भारत के 500 से अधिक शहरों से 15,000 प्रतिभागियों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया. इतना ही नहीं, अर्जेंटीना, कोलंबिया, स्पेन, मैक्सिको, फ्रांस, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, स्पेन, ब्राजील, फ्रांस, इटली, जर्मनी, और अधिक सहित 50 से अधिक देशों के साथ इस कार्यक्रम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी फैलाया गया था. सभी राइड्स का एक ही मकसद था - हर जगह को बेहतर बना दें और मुंबई के सवारों ने एक आश्रम स्कूल में अध्ययन सामग्री वितरित करने का विकल्प चुना, विभिन्न स्थानों के सवारों ने अलग-अलग कारणों को चुना. हाल ही में, यूनेस्को और रॉयल एनफील्ड ने हिमालय से शुरुआत करते हुए, भारत की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने और उसकी रक्षा करने के लिए भागीदारी की, और लेह लेग ने उस कारण का समर्थन करने के लिए सवारी की.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें